Thursday, Apr 25 2024 | Time 13:14 Hrs(IST)
image
राज्य » उत्तर प्रदेश


एसटीएफ ने महिला समेत तीन तस्करों को किया गिरफ्तार,लाखों को गांजा बरामद

एसटीएफ ने महिला समेत तीन तस्करों को किया गिरफ्तार,लाखों को गांजा बरामद

लखनऊ, 07 सितम्बर (वार्ता) उत्तर प्रदेश पुलिस की स्पेशल टास्क फोर्स (एसटीएफ) ने मादक पदार्थों की तस्कारी करने वाले अन्तर्राजीय गिरोह की महिला समेत तीन सदस्यों को शनिवार को जौनपुर से गिरफ्तार कर उनके कब्जे से 132 किलो 650 ग्राम उच्चकोटी का गांजा बरामद किया,जिसकी कीमत करीब 45 लाख रूपये आंकी गई है।

एसटीएफ के वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक राजीव नारायण मिश्र ने यहां यह जानकारी दी। उन्होंने बताया कि सूचना मिलने पर जौनपुर के जलालपुर पुलिस के सहयोग से आज बोलेरो सवार गांजा तस्कर गिरोह के सुल्तानपुर निवासी दिनेश कुमार माैर्य के अलावा प्रतापगढ़ निवासी करम चन्द्र और श्रीमती विद्या देवी को गिरफ्तार किया। उनके वाहन से 132 किलो 650 ग्राम गांजा बरामद किया।

उन्होंने बताया कि काफी समय से पूर्वी उत्तर प्रदेश के जिलों में मादक पदार्थाे की तस्करी करने वाले गिराेह के सक्र्रिय हाेने की सूचनायें प्राप्त हाे रही थी, जिसके सम्बन्ध में उन्होंने एसटीएफ की विभिन्न इकाईयाें को लगाया था। इसी क्रम में टीम को सूचना मिली कि जौनपुर त्रिलोचन महादेव कस्बे में सरकारी भांग की दुकान चलाने वाले दीपू द्वारा अवैध गांजे की तस्करी की जा रही है इस सूचना पर उपनिरीक्षक पवन सिंह के नेतृत्व में एसटीएफ की एक टीम जाैनपुर भेजी गयी। उन्होंने बताया कि एसटीएफ आज जलालपुर थाना पुलिस काे साथ लेकर कस्बा त्रिलोचन महादेव पहुंची और मुखबिर के बताये स्थान दीपू की भांग की दुकान की घेराबन्दी कर बोलेरो में गांजा लादते समय महिला समेत तीनों तस्करों को गिरफ्तार कर लिया।

श्री मिश्र ने बताया कि इस दौरान दीपू नामक तस्कर फरार हो गया,जिसकी तलाश की जा रही है। पूछताछ पर आरोपियो ने बताया कि यह भांग की दुकान दीपू चलाता है तथा उसी के आड़ में उडीसा से गांजा लाकर आस पास के जिलों में सप्लाई करता है। ये लोग दीपू से थाेक के भाव में 5000 रुपये प्रति किलोग्राम के दाम पर खरीदते हैं तथा फुटकर में दोगुने दामपर बेचते हैं। गिरोह के सदस्य अपने साथ महिला काे इस लिए रखते है कि रास्ते में काेई इन लोगाें पर शक न करें और इसके एवज में महिला को 2000 प्रति चक्कर देते हैं। उन्होंने बताया कि गिरफ्तार करम चन्द्र इसके पहले भी गांजा तस्करी करने के आरोप में जेल जा चुका है। पकड़े गये तस्करों को जलालपुर पुलिस को सौंप दिया

गया है।

त्यागी

वार्ता

image