Thursday, Apr 25 2024 | Time 13:09 Hrs(IST)
image
राज्य » उत्तर प्रदेश


बरेली में ‘पगधार यात्रा’ के समय दो समुदायों के बीच बवाल,चार घायल

बरेली, 09 सितम्बर (वार्ता) उत्तर प्रदेश में बरेली की अतिसंवेदनशील आवंला तहसील के खैलम गांव में पगधार यात्रा’ के दौरान दो समुदायों के बीच हुए बवाल में चार लोग घायल हो गये।
पुलिस अधीक्षक (देहात) संसार सिंह ने सोमवार को यहां यह बताया कि रविवार रात करीब साढे आठ बजे खैलम गांव में पगधार यात्रा जैसे ही दूसरे समुदाय के धर्मस्थल के सामने से गुजरी, उस समय नारेबाजी को लेकर विवाद हो गया। दोनों समुदाय के लोग आमने-सामने आ गए और जमकर लाठी-डंडे चले और पथराव हुआ । इस घटना चार लोग घायल हो गए।
उन्होंने बताया कि घटना की सूचना पर आस-पास के कई थानों की पुलिस ने मौके पर पहुंचकर हालात काबू में किया। घटना के बाद इलाके में पुलिस बल तैनात कर दिया गया है। मौके पर उपजिलाधारी एसडीएम अरुण कुमार, पुलिस उपाधीक्षक राम प्रकाश ने लोगों को समझा बुझाकर मामला शांत कराया। उन्हाेंने बताया कि देवी पूजा के बाद पूरे गांव के चारों ओर जल छिड़कने की परंपरा निभाते हैं। इसी क्रम में यात्रा निकाली जाती है। उन्होंने बताया कि खुराफातियों पर नजर रखी जा रही है। इस सिलसिले में फिलहाल एक पक्ष की ओर से पुलिस को तहरीर मिली है।
गौरतलब है कि दो वर्ष पहले कांवड़ यात्रा के दौरान भी यहां विवाद हुआ था। कांवड़िये वापस घर लौट रहे थे तभी दूसरे समुदाय के लोगों ने रास्ते को लेकर विवाद कर दिया था। दोनों पक्षों में जमकर मारपीट हुई थी।
सं त्यागी
वार्ता
More News
मोदी यूपी में करेंगे ताबड़तोड़ जनसभायें

मोदी यूपी में करेंगे ताबड़तोड़ जनसभायें

24 Apr 2024 | 9:53 PM

लखनऊ 24 अप्रैल (वार्ता) प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी गुरूवार को आगरा, बरेली व शाहजहांपुर में जनसभाओं को सम्बोधित करेंगें।

see more..
image