Thursday, Apr 18 2024 | Time 07:07 Hrs(IST)
image
राज्य » उत्तर प्रदेश


उत्तर प्रदेश मंत्रिमंडल भीड़ हिंसा तीन अन्तिम लखनऊ

श्री सिंह ने बताया कि इसी तरह, सरकार ने ग्रुप सी, बी और ए के उम्मीदवारों की चयन प्रक्रिया में भी कुछ छूट दी है। उन्होंने बताया कि मंत्रिमंडल ने राज्य में सहकारी क्षेत्र के 23 चीनी मिलों के लिए 3221.63 करोड़ रुपये के नकद ऋण के लिए गारंटी लेने के प्रस्ताव को भी मंजूरी दे दी है, जो अगले महीने तक अपने गन्ने की पेराई शुरू कर देंगे। सरकार को गारंटी के रूप में सहकारी बैंकों को 8.05 करोड़ रुपये का भुगतान करना होगा, जो इन मिलों को नकद पैसा उधार देगा। मंत्रिमंडल ने 2022 तक अगले तीन वर्षों के लिए खंडसारी इकाइयों के लिए कंपाउंडिंग कर प्रणाली को भी मंजूरी दे दी है। कंपाउंडिंग टैक्स में वृद्धि के बाद भी, सरकार को अगले तीन साल की अवधि के दौरान 49.01 करोड़ रुपये का वित्तीय नुकसान उठाना पड़ेगा।
श्री शर्मा ने बताया कि बैठक में फिल्म सुपर 30 को छूट दी गई है। फिल्म सुपर 30 को टैक्स फ्री करने का एलान किया था। कैबिनेट में इस फिल्म के लिए दर्शकों द्वारा अदा किए गए राज्य माल एवं सेवा कर (वैट) के बराबर की धनराशि प्रतिपूर्ति करने के प्रस्ताव को मंजूरी दी है।
योगी आदित्यनाथ सरकार ने राज्य में पीने योग्य और गैर पीने योग्य शराब के परिवहन में भी संशोधन किया है।
राज्य के प्रधान सचिव (आबकारी) संजय भुसरेड्डी ने कहा कि शराब और इथेनॉल के परिवहन के लिए कड़ा कानून बनाया गया है, ताकि किसी भी तरह की अनियमितता को रोका जा सके। 'अब अनुमति ऑनलाइन के माध्यम से दी जाएगी और सभी वाहनों को जीपीएस फिट किया जाएगा। उन्होंने कहा कि किसी भी कीमत पर वाहन की यात्रा में कोई खराबी नहीं होगी।
सरकार ने बस स्टेशन के निर्माण के लिए औरैया जिले के दिबियापुर में 2.347 हेक्टेयर भूमि नि: शुल्क दी है, जो अगले डेढ़ साल में चार करोड़ रुपये की लागत से पूरी होगी।
सरकार ने एक अन्य फैसले में गौतमबुद्ध नगर जिले के जेवर में एक अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे के निर्माण के लिए 59.79 हेक्टेयर ग्राम सभा भूमि और 29.36 हेक्टेयर सरकारी भूमि, नागरिक उड्डयन विभाग को मुफ्त में प्रदान करने की मंजूरी दी।
भंडारी
वार्ता
More News
राम विरोधी है इंडिया समूह : केशव

राम विरोधी है इंडिया समूह : केशव

17 Apr 2024 | 11:21 PM

लखनऊ 17 अप्रैल (वार्ता) समाजवादी पार्टी (सपा) महासचिव प्रो रामगोपाल यादव के राम मंदिर पर दिये गये बयान पर पलटवार करते हुये उत्तर प्रदेश के उपमुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य ने आरोप लगाया कि पूरा का पूरा इंडिया समूह भगवान राम की विरोधी है।

see more..
देश विकास‌वाद के रास्ते पर है चल पड़ा है: मेनका

देश विकास‌वाद के रास्ते पर है चल पड़ा है: मेनका

17 Apr 2024 | 11:18 PM

सुलतानपुर, 17 अप्रैल(वार्ता) पूर्व केंद्रीय मंत्री व सुल्तानपुर की सांसद मेनका गांधी ने आज कहा कि देश जातिवाद से निकलकर विकास‌वाद के रास्ते पर चल पड़ा है।

see more..
विश्वासघात तो जयंत चौधरी ने किया: अखिलेश

विश्वासघात तो जयंत चौधरी ने किया: अखिलेश

17 Apr 2024 | 11:14 PM

मुरादाबाद, 17 अप्रैल (वार्ता) समाजवादी पार्टी (सपा) अध्यक्ष अखिलेश यादव ने राष्ट्रीय लोकदल ( रालोद) अध्यक्ष जयंत चौधरी पर पलटवार करते हुए कहा कि उन्होने किसानो के मसीहा चौधरी चरण सिंह की विरासत को आगे बढ़ाने के लिए जयंत चौधरी को राज्यसभा की सीट दी मगर उन्होने इसके बदले उन्हे क्या सिला दिया है, यह सब जानते हैं।

see more..
image