Thursday, Apr 25 2024 | Time 06:45 Hrs(IST)
image
राज्य » उत्तर प्रदेश


उत्तर प्रदेश-लीड मोहर्रम शान्ति दो अंतिम लखनऊ

सम्भल से प्राप्त रिपोर्ट के अनुसार जिले के बहजोइ क्षेत्र में मंगलवार तड़के मोहर्मर के मौके पर अकबरपुर गांव में ताजिया बिजली के तार में उलझ गया,जिससे करंट की चपेट में आने 35 वर्षीय तसलीम की मृत्यु हो गई और 15 लोग झुलस गये। सभी लोगों को इलाज के लिए अस्पताल भेज दिया गया है। इसमें कुछ लोगों की हालत गंभीर है।
कुशीनगर से मिजी जानकारी के अनुसार जिले के अहिरौली बाजार क्षेत्र में स्थित बेलवा उर्फ बैरिया गांव के तालाब में ताजिया दफन करते समय वह पलट गया और एक किशोर समेत पांच युवक डूब गये। इस घटना में 12 साल के राजा समेत दो लोगों की डूबने से मृत्यु हो गई जबकि तीन लोगों को अस्पताल भेजा गया है। उनकी हालत भी गंभीर है।
पीलीभीत से प्राप्त रिपोर्ट के अनुसार जिले के जहानाबाद कोतवाली क्षेत्र में मामूली बात पर ताजियादारों ने शिव मंदिर के पुजारी को पीट दिया । उसने अपने बचाव में फेंकी ईंट लगने दो युवक मामूली रुप से चोटिल हो गए। सूचना पर वहां पहुंचे अधिकारियों में समझाबुझाकर मामला शांत करा दिया।
ग्रामीण क्षेत्रों में मुहर्रम पर ताजियादारों ने कर्बला में ताजिए को दफन किये। इस दौरान तजियेदारों ने मातम मनाया व अखाड़ों ने करतब दिखाया।
यह दिन 680 ईस्वी में मोहर्रम के दसवें दिन कर्बला की लड़ाई में बलिदान देने वाले पैगंबर मोहम्मद के पोते हजरत इमाम हुसैन की शहादत की याद में मनाया गया था। इस अवसर राज्य के विभिन्न हिस्सों में मोहर्रम के जुलूस निकाले गए।
इस बीच, उत्तर प्रदेश पुलिस ने राज्य में मोहर्रम के साथ-साथ गणेश उत्सव के मद्देनजर हाई अलर्ट जारी किया है।
टीम त्यागी
वार्ता
More News
मोदी यूपी में करेंगे ताबड़तोड़ जनसभायें

मोदी यूपी में करेंगे ताबड़तोड़ जनसभायें

24 Apr 2024 | 9:53 PM

लखनऊ 24 अप्रैल (वार्ता) प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी गुरूवार को आगरा, बरेली व शाहजहांपुर में जनसभाओं को सम्बोधित करेंगें।

see more..
image