Thursday, Apr 25 2024 | Time 06:14 Hrs(IST)
image
राज्य » उत्तर प्रदेश


मोदी के संसदीय क्षेत्र वाराणसी में ‘द ग्रेट खली’ करवायेंगे कुश्ती प्रतियोगिता

वाराणसी, 10 सितंबर (वार्ता) प्रधानमंत्री के संसदीय क्षेत्र वाराणसी में अंतरराष्ट्रीय पेशेवर पहलवान और डब्ल्यू डब्ल्यू ई के बेताज बादशाह ‘द ग्रेट खली’ अगले साल एक बड़ी कुश्ती प्रतियोगिता का आयोजन करवायेंगे।
‘द ग्रेट खली’ के नाम से मशहूर दलीप सिंह राणा ने मंगलवार को यहां एक निजी जिम सेंटर के उद्घाटन के बाद संवाददाताओं से कहा कि पहलवानी को आगे बढ़ाने के उद्देश्य से उनकी कोचिंग संस्थान की ओर से हिमाचल समेत कई राज्यों में प्रतियोगिताएं आयोजित की गई हैं। अगले साल जनवरी या फरवरी में वाराणसी में भी एक बड़ी प्रतियोगिता का आयोजन किया जाएगा।
उन्होंने बताया कि उनकी संस्थान में उत्तर प्रदेश के काफी युवा पहलवानी का प्रशिक्षण ले रहे हैं। उनके बारे में उन्हें पता है कि वे काफी जोशीले हैं। प्रधानमंत्री के संसदीय क्षेत्र होने के नाते यहां बड़े स्तर पर पहलवानी प्रतियोगिता का आयोजन किया जाएगा।
प्रधानमंत्री मोदी द्वारा पिछले दिनों शुरु किय गया ‘फिट इंडिया’ अभियान की तारीफ करते हुए श्री खली ने कहा कि अच्छा स्वास्थ्य हर मनुष्य के लिए जरूरी है और इस अभियान को राजनीति दायरे से ऊपर उठकर सफल बनाने के प्रयासों में हर किसी को शामिल होना चाहिए।
उन्होंने कहा कि श्री मोदी ने प्रधानमंत्री के तौर पर जिस तरह से देश का नाम दुनिया में रोशन किया है, उससे सहज ही अंदाजा लगाया जा सकता है कि उनके व्यक्तित्व की बाराबरी करना किसी कि लिए भी आसान नहीं है।
उन्होंने एक सवाल पर पाकिस्तान को अपनी हद में रहने की चेतावनी देते हुए कहा कि भारत उसके साथ बेहद संयमीत व्यवहार कर रहा है लेकिन संयम की भी एक सीमा होती है। यदि भारत का संयम टूटा तो पाकिस्तान के लिए काफी मुश्किल स्थिति हो जाएगी।
श्री खली ने कहा कि जरूरत पड़ी तो वह सरहद पर देश के दुश्मनों से लड़ने के लिए जाएंगे। इसके लिए वह पूरी तरह से तैयार बैठे हैं।
बीरेंद्र त्यागी
वार्ता
More News
मोदी यूपी में करेंगे ताबड़तोड़ जनसभायें

मोदी यूपी में करेंगे ताबड़तोड़ जनसभायें

24 Apr 2024 | 9:53 PM

लखनऊ 24 अप्रैल (वार्ता) प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी गुरूवार को आगरा, बरेली व शाहजहांपुर में जनसभाओं को सम्बोधित करेंगें।

see more..
image