Tuesday, Apr 23 2024 | Time 13:44 Hrs(IST)
image
राज्य » उत्तर प्रदेश


ललितपुर:दूषित पानी से हुई दो बच्चों की मौत के बाद स्वाथ्य विभाग हुआ सक्रिय

ललितपुर 11 सितम्बर (वार्ता) उत्तर प्रदेश के ललितपुर में हैंडपंप का दूषित पानी पीने से दो बच्चों की मौत के बाद स्वास्थ्य विभाग पूरी तरह से चौकन्ना हो गया है और विभाग की टीम गांव में कैंप लगाकर लगातार ग्रामीणों के स्वास्थ्य जांच में लगी है।
मुख्य चिकित्सा अधिकारी डा. प्रताप सिंह ने बुधवार को बताया कि विकास खण्ड बार अंतर्गत ग्राम देवरान में विगत दो दिनों में हैंडपंप के दूषित पानी को पीकर हुई दो बच्चों की मौत के बाद इस हैंडपंप को बंद करा दिया गया,दूसरा हैंडपंप लगाया जा रहा है । इस घटना के बाद मैंने स्वयं गांव का निरीक्षण किया है और लोगों के स्वास्थ्य को लेकर सभी जरूरी उपाय किये जा रहे हैं।
उन्होंने बताया कि विभाग की टीम ने गांव में स्वास्थ्य शिविर भी लगाया है जिसमें पूरे गांव के लोगोंं का परीक्षण किया जा रहा है एवं उनको संक्रामक बीमारियोंं से बचाने के लिए दवाएं दी जा रहीं है। इसी गांव के छह लोग जिला चिकित्सालय में भर्ती है, जिनका उपचार चल रहा है। इसके अतिरिक्त गांव में लगे सभी हैण्ड पम्पोंं के पानी की जांच की जा रहीं है।
सं सोनिया
वार्ता
More News
परिवार की खातिर अखिलेश कार्यकर्ताओं को भूले: भूपेंद्र चौधरी

परिवार की खातिर अखिलेश कार्यकर्ताओं को भूले: भूपेंद्र चौधरी

22 Apr 2024 | 8:58 PM

लखनऊ 22 अप्रैल (वार्ता) भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के प्रदेश अध्यक्ष भूपेंद्र सिंह चौधरी ने सोमवार को कहा कि परिवारवाद और वंशवाद समाजवादी पार्टी (सपा) अध्यक्ष अखिलेश यादव की असली पहचान है और उनका समाजवाद से दूर दूर तक कोई रिश्ता नहीं है।

see more..
सपा ने घोषित किये दो उम्मीदवार

सपा ने घोषित किये दो उम्मीदवार

22 Apr 2024 | 8:53 PM

लखनऊ, 22 अप्रैल (वार्ता) समाजवादी पार्टी (सपा) ने सोमवार को कन्नौज और बलिया निर्वाचन क्षेत्रों से अपने उम्मीदवार घोषित किये हैं।

see more..
image