Thursday, Apr 25 2024 | Time 16:47 Hrs(IST)
image
राज्य » उत्तर प्रदेश


झांसी में पूर्व प्रधान का अपहरण कर हत्या करने वाला इनामी बदमाश गिरफ्तार

लखनऊ ,13 सितम्बर (वार्ता) उत्तर प्रदेश पुलिस की स्पेशल टास्क फोर्स (एसटीएफ) ने झांसी में पूर्व ग्राम प्रधान की अपहरण के बाद हत्या करने वाला मुख्य आरोपी 50 हजार के इनामी बदमाश चरन सिंह उर्फ चंदन पटेल को शुक्रवार को गिरफ्तार कर लिया गया ।
एसटीएफ के वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक राजीव नारायण मिश्र ने शुक्रवार को यहां यह जानकारी दी। उन्होंने बताया कि इसी साल तीन अप्रैल को झांसी जिले के टहरौली इलाके बघेरा निवासी चरन सिंह उर्फ चंदन पटेल ने अपने साथियों के साथ प्रधानी चुनाव को लेकर विरोधी पप्पू उर्फ राजेश पटेल का अपहरण कर हत्या कर दी थी। इस मामले के खुलासे के लिए एसटीएफ को लगाया गया था। उन्होंने बताया कि एसटीएफ और स्थानीय पुलिस के सहयोग से आठ आरोपियों को पहले ही गिरफ्तार किया जा चुका है लेकिन मुख्य आरोपी चंरन सिंह फरार चल रहा था, जिस की गिरफ्तारी पर 50 हजार रुपये का इनाम घोषित कर रखा था।
उन्होंने बताया कि इस बदमाश के बारे में एसटीएफ को जानकारी मिली कि यह बदमाश झांसी माडा गिलावरी तिराहे पर खड़ा है और कहीं जाने की फिराक में है। इस सूचना पर एसटीएफ ने स्थानीय पुलिस के सहयोग से बताये गये स्थान पर पहुंचकर उसे गिरफ्तार कर लिया गया। इस बदमाश के पास से एक तमंचा,कारतूस और मोबाइल फोन बरामद किया गया।
श्री मिश्र ने बताया कि पूछताछ पर गिरफ्तार आरोपी ने बताया कि ग्राम प्रधानी चुनाव को लेकर पप्पू पटेल से विवाद चल रहा था। इसी साल उसने अपने 08 दोस्तों के साथ योजना बनाकर, सुलह करने के बहाने मध्यप्रदेश के दिगौड़ा के पास बैदपुर टीकमगढ़ बुलाया गया था। वहां उसे बीयर में नशीली गोलियां मिला कर पिला दी और अर्धमूर्छित होने पर साथियों की मदद से गला घोंटकर हत्या कर दी थी। उसकी पहचान न होने पाये इस लिए चेहरे पर पेट्रोल डाल कर जला दिया। उसकी लाश को बैदपुरा जंगल मे गड्ढा खोदकर दबा दिया था, गड्ढा छोटा होने के कारण उसके पैर को कुल्हाड़ी से काटकर अलग कर दिया गया था।
उन्होंने बताया कि इस बदमाश के खिलाफ जिले के विभिन्न थानों पर 25 मुकदमें दर्ज हैं । गिरफ्तार आरोपी को टहरौली थाने में दाखिल करा दिया है। अग्रिम विधिक कार्रवाई स्थानीय पुलिस द्वारा की जा रही है।
त्यागी
वार्ता
More News
image