Monday, Oct 14 2019 | Time 06:20 Hrs(IST)
image
BREAKING NEWS:
  • अफगानिस्तान के नंगरहार प्रांत में 12 तालिबानी मारे गये
राज्य » उत्तर प्रदेश


राजनीति स्वामी अयोध्या दो अन्तिम अयोध्या

श्री स्वामी ने कहा कि सुन्नी वक्फ बोर्ड उच्चतम न्यायायलय में मस्जिद के पक्ष में सही जवाब नहीं दे पा रहा हैं जबकि शिया वक्फ बोर्ड चाहती है कि यह जमीन हिन्दुओं को दे दिया जाये जिससे अयोध्या में भव्य राम मंदिर का निर्माण हो सके। उन्होंने कहा कि अयोध्या में राम मंदिर निर्माण के बाद काशी और मथुरा की बारी है।
देश में चल रही आर्थिक मंदी के बारे में पूछे जाने पर उन्होंने कहा कि केन्द्रीय वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण परिपक्व नेता है लेकिन उनकी पढ़ाई का हिस्सा अर्थशास्त्र नहीं रहा है। इसीलिए अर्थशास्त्र का ज्ञान नहीं है। सरकार मुझसे सलाह मांगी होती तो मैं जरूर देता।
पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह द्वारा केन्द्र सरकार आर्थिक मंदी के लिये केन्द्र सरकार आरोप लगाये जाने के बारे में पूछे जाने पर श्री स्वामी ने कहा “आर्थिक मंदी इस सरकार में है कहने वाले पूर्व प्रधानमंत्री अपने समय में मौनी बाबा थे। वह किसी के इशारे पर सरकार चलाते थे।
उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी एवं गृहमंत्री अमित शाह ने ऐतिहासिक काम करके जम्मू कश्मीर से धारा 370 हटा करके देश को और मजबूत किया है। उन्होंने एक प्रश्न के उत्तर में कहा कि काँग्रेस नेता पी. चिदम्बरम ने काँग्रेस शासनकाल में गृहमंत्री रहते हुए मासूम लोगों को जेल भेजा था, उसी का परिणाम है कि वह तिहाड़ जेल में हैं।
श्री स्वामी दो दिवसीय दौरे पर अयोध्या में हैं।
सं भंडारी
वार्ता
सं भंडारी
image