Friday, Mar 29 2024 | Time 02:02 Hrs(IST)
image
राज्य » उत्तर प्रदेश


प्रधानमंत्री ने कश्मीर से 370 हटाकर किया आतंकवाद का खात्मा:योगी

फिरोजाबाद, 14 सितम्बर (वार्ता) उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के कश्मीर से धारा 370 हटाने के कदम से आतंकबाद खत्म होगा।
श्री योगी ने शनिवार को टूण्डला में जनसभा को संबोधित करते हुये कहा कि आजादी के 70 वर्षों में किसी भी सरकार ने कश्मीर से धारा 370 को हटाने की हिम्मत नहीं जुटाई, लेकिन प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी की सरकार ने इस धारा 370 को जड़ से समाप्त करने का काम किया है जो सराहनीय है।
उन्होंने कहा जम्मू कश्मीर से इस धारा के हटने से आतंकबाद पर रोक लगी है। उन्होंने कहा कि हम आतंकवाद को बर्दाश्त नही करेंगे। मुख्यमंत्री ने केन्द्रीय गृह मंत्री अमित शाह की तारीफ करते हुये कहा कि आतंकवाद की पर्याय बन चुकी धारा 370 कश्मीर के विकास में बाधक थी। जिसे उन्होंने समाप्त कर जम्मू कश्मीर के विकास को आगे बढ़ाने का काम किया है। अब अमरनाथ यात्रा आतंकवाद के साये में नही होगी अब वह भी कांवड़ यात्रा की तरह निकलेगी।
श्री योगी केन्द्र की मोदी सरकार की तारीफ करते हुये कहा कि प्रधानमंत्री ने तीन तलाक जैसी कुप्रथा पर रोक लगाने का कानून बनाकर नारी शक्ति को सम्मान देने का काम किया है। उन्होंने कहा कि मुस्लिम देश इस कुप्रथा को नहीं मानते थे, लेकिन हमार देश में वोटों की राजनीति करने वाले इस कुप्रथा के पक्षधर थे, लेकिन मोदी सरकार ने इसे हटाकर एक नया इतिहास लिखा है।
मुख्यमंत्री ने सपा बसपा पर प्रहार करते हुये कहा कि वह अपने परिवार के बारे में ही सोचते थे जबकि भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) पूरे प्रदेश के बारे में सोचती है। विगत ढाई वर्षों में भाजपा सरकार ने 22 लाख 25 हजार युवाओं को नौकरी दी है। जवकि दो लाख और नई नौकरियां युवाओं को दी जायेगी। हमारी सरकार ने बिना भ्रष्टाचार के पारदर्शिता के साथ युवाओं को नौकरी देने का काम किया है। सरकार द्वारा गरीब किसान, व्यापारी सभी के हितों का ध्यान रखते हुये सरकार द्वारा पेंशन योजना भी लागू की गई है।
उन्होंने कहा कि फिरोजाबाद की पहचान कांच को वैश्विक मान्यता देने के लिये सरकार ने इसे अपनी कार्ययोजना में शामिल किया है।
श्री योगी ने इस मौके पर टूण्डला विधानसभा में होने वाले उपचुनाव के मद्देनजर जिले के विकास के लिये करीब 4 अरब की 161 परियोजनाओं का शिलान्यास एवं लोकापर्ण भी किया। इस मौके पर उन्होंने विभिन्न योजनाओं से जुडे लाभार्थियों को भी चैक एवं प्रमाण पत्र देकर लाभान्वित किया।
कार्यक्रम में मुख्य रूप से उर्जामंत्री श्रीकान्त शर्मा, प्रभारी मंत्री राजेन्द्र प्रताप सिंह उर्फ मोती सिंह, सांसद डाॅ चन्द्रसेन जादौन, सांसद प्रो0 एस पी सिंह बघेल, राज्यमंत्री वी एल वर्मा, विधायक मनीष असीजा, डाॅ मुकेश वर्मा, रामगोपाल लोधी, जिलाध्यक्ष मानवेन्द्र प्रताप सिंह लोधी, जिला पंचायत अध्यक्ष अमोल यादव, मेयर सुश्री नूतन राठौर, महानगर अध्यक्ष कन्हैया लाल गुप्ता मंच पर मौजूद रहे।
त्यागी
वार्ता
More News
मुख्तार अंसारी की हृदयाघात से मौत

मुख्तार अंसारी की हृदयाघात से मौत

28 Mar 2024 | 11:31 PM

बांदा 28 मार्च (वार्ता) बांदा जेल में निरुद्ध माफिया सरगना मुख्तार अंसारी की गुरुवार रात दिल का दौरा पड़ने से मौत हो गयी।

see more..
मुख्तार अंसारी की हृदयाघात से मौत

मुख्तार अंसारी की हृदयाघात से मौत

28 Mar 2024 | 11:03 PM

बांदा 28 मार्च (वार्ता) बांदा जेल में निरुद्ध माफिया सरगना मुख्तार अंसारी की गुरुवार रात दिल का दौरा पड़ने से मौत हो गयी।

see more..
मुख्तार अंसारी की हालत फिर बिगड़ी,अस्पताल ले जाया गया

मुख्तार अंसारी की हालत फिर बिगड़ी,अस्पताल ले जाया गया

28 Mar 2024 | 10:51 PM

बांदा 28 मार्च (वार्ता) बांदा जेल में निरुद्ध माफिया सरगना मुख्तार अंसारी की सेहत बिगड़ने पर गुरुवार देर शाम मेडिकल कॉलेज में भर्ती किया गया है। अंसारी की हालत नाजुक बतायी जाती है।

see more..
image