Thursday, Apr 25 2024 | Time 15:49 Hrs(IST)
image
राज्य » उत्तर प्रदेश


वाराणसी में एसटीएफ ने 697 किलो गांजा पकड़ा,दो तस्कर गिरफ्तार

लखनऊ, 16 सितम्बर (वार्ता) उत्तर प्रदेश पुलिस की स्पेशल टास्क फोर्स (एसटीएफ) ने अन्तर्राज्यीय मादक पदार्थ तस्कर गिरोह के दो सदस्यों को साेमवार को वाराणसी से गिरफ्तार कर उनके कब्जे से 697 किलो गांजा बरामद किया,जिसकी कीमत करीब 35 लाख रुपये आंकी गई है।
एसटीएफ के वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक राजीव नारायण मिश्र ने यहां यह जानकारी दी। उन्होंने बताया कि सूचना मिली की अन्तर्राज्यीय स्तर पर मादक पदार्थाें की तस्करी करने वाले गिरोह के दो सदस्य वाराणसी होते हुए प्रयागराज बड़ी मात्रा में गांजा लेकर जाने वाले है । उन्होंने बताया कि इस सूचना पर एसटीएफ की वाराणसी इकाई और नारकोटिक्स कंट्रोल ब्यूरों (एनसीबी) लखनऊ की टीम ने संयुक्त रुप से कार्रवाई करते हुए रोहनिया इलाके में राष्ट्रीय राजमार्ग-दो से एक ट्रक की घेराबंदी कर उसके भीतर छुपाकर रखा गया 697 किलो ग्राम गांजा बरामद किया।
उन्होंने बताया कि मौके से बिहार के वैशाली जिले के बिद्दूपुर इलाके मथुरा निवासी लल्लन सिंह और रामपुर, श्यामचन्द चारपट्टी निवासी अजीत कुमार यादव उर्फ अंजीत को गिरफ्तार किया। पकड़े गये तस्करों के पास से दो मोबाइल फोन और कुछ नकदी बरामद की।
श्री मिश्र ने बताया कि गिरफ्तार तस्करों ने बताया कि वे लोग इस कण्टेनर ट्रक का उपयोग गांजा तस्करी के लिए ही करते हैं। ट्रक लेकर उडिशा के गंजाम गये थे और वहां कृष्णदेव राय का फोन आया था कि एक आदमी को वह भेज रहे हैं, जिन्हें उन्हें कंटेनर ट्रक को दे देना है। उसके कहने पर फोन के कुछ समय बाद एक आदमी आया और ट्रक लेकर चला गया और लगभग 05 घंटे बाद इस ट्रक में गाॅंजा लादकर आया और कहा कि इस गांजे को प्रयागराज ले जाना है। रास्ते में कृष्णदेव राय का फोन आया कि इस गांजे को प्रयागराज में किसको देनी है, यह वहां पहुंचने पर बताया जायेगा, लेकिन इसके पहले उन्हें पकड़ लिया गया।
इस सिलसिले में एनसीबी की ओर से मामला दर्ज कराने के बाद दोनों तस्करों को जेल भेज दिया गया है।
त्यागी
वार्ता
More News
image