Thursday, Apr 25 2024 | Time 06:03 Hrs(IST)
image
राज्य » उत्तर प्रदेश


पीएम आवास योजना मे अवैध वसूली

मुरादाबाद 18 सितम्बर(वार्ता) प्रधानमंत्री आवास योजना में उत्तर प्रदेश के मुरादाबाद के लाभार्थियों से अवैध वसूली का मामला सामने आया है और दो अवर अभियंताओं के खिलाफ थाने में धोखाधड़ी का मुकदमा दर्ज किया गया है ।
जीयोटैगिंग करने के नाम पर लाभार्थियों से पैसे ऐंठे गए थे। इसका वीडियो भी वायरल हो गया था।
पुलिस सूत्रों ने आज यहां बताया कि प्रधानमंत्री आवास योजना के तहत मुरादाबाद नगर क्षेत्र में जिला नगर विकास अभिकरण (डूडा) आवास देने का काम करती है। गुजरात की जयेश ए दलाल पीएमसी कंपनी को मुरादाबाद जिले का कार्य आवंटित किया गया है। कंपनी की ओर से ही शहरी क्षेत्र के लाभार्थियों का जीयो टैगिंग कराया जाता है। बीते माह कंपनी के दो अवर अभियंता हिमांशु कुमार और हरदीप सिंह भटावली गांव में लाभार्थी काशमीरी और असगरी के यहां जांच करने पहुंचे थे।
इस दौरान लाभार्थियों से जीयो टैगिंग के नाम पर अवैध वसूली की गई। इसको लेकर शिकायत कंपनी के जिला समन्वयक पीनल पटेल के पास तक पहुंच गई। उनकी ओर से डूडा के परियोजना निदेशक को जानकारी दी गई। साक्ष्य के तौर पर वीडियो क्लिप भी उपलब्ध कराई गई, जिसमें दोनों अवर अभियंता पैसे लेते नजर आ रहे हैं। इसी के आधार पर डूडा परियोजना निदेशक दीपक कुमार की ओर से सिविल लाइंस थाने में तहरीर दी गई। तहरीर के आधार पर आरोपी हिमांशु कुमार और हरदीप सिंह के खिलाफ धोखाधड़ी का मुकदमा दर्ज किया गया है।
सं विनोद
वार्ता
More News
मोदी यूपी में करेंगे ताबड़तोड़ जनसभायें

मोदी यूपी में करेंगे ताबड़तोड़ जनसभायें

24 Apr 2024 | 9:53 PM

लखनऊ 24 अप्रैल (वार्ता) प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी गुरूवार को आगरा, बरेली व शाहजहांपुर में जनसभाओं को सम्बोधित करेंगें।

see more..
image