Wednesday, Apr 17 2024 | Time 01:51 Hrs(IST)
image
राज्य » उत्तर प्रदेश


मातृभूमि की रक्षा के लिए जीवन की हर सांस समर्पित : योगेंद्र

मातृभूमि की रक्षा के लिए जीवन की हर सांस समर्पित : योगेंद्र



जौनपुर 18 सितंबर (वार्ता) परमवीर चक्र से सम्मानित योगेंद्र यादव ने कहा कि सेना के जवान की एक मात्र अभिलाषा होती है कि वह देश के लिए जिए और अपनी मातृभूमि की रक्षा के लिए अपने प्राणों की आहुति दे । सेना का जवान अपनी मातृभूमि अपने देश की आन र शान पर कोई आंच नहीं आने देता।

श्री यादव आज बुधवार को सुजानगंज के प्रणवम स्कूल ऑफ चिल्ड्रेन आर्ट्स में आयोजित एक कार्यक्रम में बच्चों को सम्बोधित कर रहे थे। उन्होंने कहा कि युवा पीढ़ी अपनी ऊर्जा का उपयोग देश व राष्ट्र की उन्नति एवं विकास में न लगाकर पाश्चात्य संस्कृति और बुरी आदतों में लगा रही है। उनकी इन आदतों से छुटकारा दिलाकर देश हित और राष्ट्र चिन्तन की धारा से जोड़ना होगा , तभी हमारे राष्ट्र की उन्नति और विकास हो सकता है।

उन्होंने कारगिल युद्ध के अपने अनुभवों को साझा करते हुए कहा कि किसी भी मनुष्य को अपने जीवन का एक लक्ष्य स्वयं निर्धारित करना चाहिए और आने वाली सभी चुनौतियों का सामना करते हुए अपने लक्ष्य को हासिल करना चाहिए। उन्होंने स्कूली बच्चों को किसी भी क्षेत्र में आगे चलकर देश की सेवा करने का मंत्र दिया।

कार्यक्रम में विशिष्ट अतिथि के रूप में अंतरराष्ट्रीय साइकिलिस्ट व क्लीन यूपी, ग्रीन यूपी के ब्राण्ड एम्बेसडर हीरालाल समेत अन्य लोग मौजूद थे ।

सं विनोद

वार्ता

image