Thursday, Apr 25 2024 | Time 07:14 Hrs(IST)
image
राज्य » उत्तर प्रदेश


हमें सबसे पहले अपने दायित्वों का सही ढंग से निर्वाहन करना होगा।:मंसूरी

सीतापुर, 22 सितम्बर (वार्ता) उत्तर प्रदेश उर्दू टीचर्स वेलफेयर एसोसिएशन के अध्यक्ष अदील मंसूरी ने कहा कि हमें सबसे पहले अपने दायित्वों का सही ढंग से निर्वाहन करना होगा।
स्थानीय मिंटो देवी स्कूल में रविवार को आयोजित सम्मेलन की अध्यक्षता कर रहे श्री मंसूरी ने कहा कि हमें सबसे पहले अपने दायित्वों का सही ढंग से निर्वाहन करने के साथ यह भी सोचना होगा कि हमारी नियुक्ति किस लिए की गई है। क्या हम अपने दायित्वों को सही ढंग से निभा रहे हैं । उन्होंने कहा कि अगर ऐसा नहीं है तो हमे अपनी ज़िम्मेदारी को पहले निभाना होगा और दीगर बात बाद में करनी चाहिये दूसरे हमें अपने चरित्र और अपने आचरण को सुधारना होगा।
श्री मंसूरी ने कहा कि हमें पूरी ईमानदारी से काम करना चाहिए अगर आज हम उन बच्चों को नहीं पढ़ाएंगे जिनके लिए हमें तनख्वाह मिलती है । याद रखिये की अगर आज उन मासूम बच्चों के साथ खिलवाड़ करेंगे तो कल हमारे बच्चों के साथ भी खिलवाड़ होगा। उन्होंने कहा कि हमारे शिक्षको को किसी भी तरह से डरना नहीं चाहिए क्योंकि ये सरकारें तो आती जाती रहेंगी, लेकिन हम शिक्षक तो 62 वर्ष तक यथा स्थिति रहेंगे इसलिए डरना नहीं चाहिए। शर्त ये है कि पहले हम शिक्षक बन जाएं तभी हम कामियाबी को हासिल कर सकेंगे। इसी अवसर पर कहा कि एसोसिएशन के सदस्यता अभियान को मजबूत बनाए और इसके सदस्य बनें तभी एसोसिएशन मज़बूत होगा।
इसीक्रम में संरक्षक मस्त हफ़ीज़ रहमानी ने कहा कि अगर हम किसी जगह नाकाम हो जाएं तो उसपर अफसोस नहीं करना चाहिए बल्कि उसपर ये विचार करना चाहिए कि कहां पर हमारी कमज़ोरी रही, जिसकी वजह से हम नाकाम हुए। श्री रहमानी ने कहा कि उर्दू सिर्फ मुसलमानों की ज़बान नही बल्कि उर्दू हमारे देश की संस्कृति है और ये भाषा राष्ट्रीय एकता की पहचान है ।
उन्होंने कहा कि हम सिर्फ उर्दू वाले नही है बल्कि सभी से मोहब्बत करने वाले हैं इसलिए हमको मोहब्बत से सभी के दिलों को जीतना होगा और हम जिस स्कूल में नियुक्त हैं वहां के बच्चों को अच्छी शिक्षा दें वरना कल हमको पछताना पड़ेगा। कार्यक्रम में मुख्य अतिथि के रूप में एसोसिएशन के मण्डलीय अध्यक्ष फ़ज़ील अहमद तथा सम्मानित अतिथि के रूप में मण्डलीय कन्वेनर अब्दुल हमीद तथा सम्मेलन की संरक्षता वरिष्ठ शिक्षक एवम राष्ट्रपति पुरुस्कार से सम्मानित प्राकख्यात शायर मस्त हफ़ीज़ रहमानी ने की और सम्मेलन का सफल संचालन ज़िला अध्यक्ष ख़ुशतर रहमान ने किया।
इसी अवसर पर सम्बोधित करने वालों में मण्डलीय अध्यक्ष फज़ील अहमद,मण्डलीय कन्वेनर अब्दुल हमीद तथा अन्य जिलों के ब्लॉकों से आए ब्लॉक अध्यक्ष, मंत्री तथा जिला पदाधिकारियों में महा मंत्री काज़िम हुसैन,उपाध्यक्ष चांद मोहम्मद, मोहम्मद अमीन मंत्री सिराजुल हसन,कोषाध्यक्ष मोहम्मद जुनेद, संगठन मंत्री रुबीना बानो, मोहम्मद शकीक़ पहला,आफताब अहमद महमूदाबाद, सगीर अहमद बेहटा,सिराज अनवर,फरजान बानो,मोहम्मद अफ़ज़ल, मोहम्मद इमरान, साबिर अली सिधौली, मोहम्मद जान बिसवां,मोहम्मद एखलाक, अलीमुद्दीन,परवेज़,गुलाम रसूल परसेण्डी, मुनीर अहमद,मोहम्मद जावेद पिसावां, मोहम्मद रफी मछरेहटा, जलीस बेग खैराबाद,ज़हीर आलम खैराबाद,मोहम्मद आरिफ परसेण्डी,स्वास्थ्य विभाग से हिफ़ज़ुर्रहमान खान आदि उपस्थित थे अंत मे महामंत्री काज़िम हुसैन ने धन्यवाद ज्ञापित किया तथा राष्ट्रगान के बाद सम्मेलन का समापन हुआ।
सं त्यागी
वार्ता
More News
मोदी यूपी में करेंगे ताबड़तोड़ जनसभायें

मोदी यूपी में करेंगे ताबड़तोड़ जनसभायें

24 Apr 2024 | 9:53 PM

लखनऊ 24 अप्रैल (वार्ता) प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी गुरूवार को आगरा, बरेली व शाहजहांपुर में जनसभाओं को सम्बोधित करेंगें।

see more..
image