Tuesday, Apr 23 2024 | Time 13:43 Hrs(IST)
image
राज्य » उत्तर प्रदेश


अवैध रुप से शराब बनाने की फैक्ट्री का पर्दाफाश,छह गिरफ्तार

लखनऊ, 24 सितम्बर (वार्ता) उत्तर प्रदेश पुलिस की स्पेशल टास्क फोर्स (एसटीएफ) ने मगंलवार को लखनऊ के गोसाईगंज क्षेत्र में एक गोदाम पर छापा मारकर अवैध रुप से शराब बनाने की फैक्ट्री का पर्दाफाश करते हुए मौके से छह लोगों को गिरफ्तार कर उनके कब्जे से 830 पेटी शराब और अन्य सामान बरामद किया गया। बरामद शराब की कीमत करीब 30 लाख रुपये आंकी गई है।
एसटीएफ के वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक राजीव नारायण मिश्र ने यहां यह जानकारी दी। उन्होंने बताया कि पिछले काफी समय से जानकारी मिल रही थी विभिन्न जिलों में अवैध रूप से संचालित फैक्ट्री में शराब बनाने वाले गिरोह सक्रिय है। गिरोह को पकड़ने के लिए एसटीएफ की विभिन्न टीमों को लगाया गया था।
उन्होंने बताया कि इसी क्रम में सूचना मिली कि लखनऊ के गोसाईगंज क्षेत्र में अन्य राज्यों से अवैध शराब मंगाकर यूपी निर्मित अवैध शराब बनाने की फैक्ट्री संचालित की जा रही है। उन्होंने बताया कि जानकारी मिली कि नवीन कुमार जायसवाल द्वारा अपने जानने वाले बिक्कू के नाम गोदाम ‘एग्रीमेन्ट’ कराकर उसमें अवैध शराब फैक्ट्री संचालित की जा रही है। इस पर एसटीएफ के उप निरीक्षक मनोज कुमार पाण्डेय के नेतृत्व में आज स्थानीय पुलिस को साथ लेकर उनकी टीम गोदाम पर पहुंची और मौके से बाराबंकी निवासी सुनील कुमार ,फैजान खान ,आशीष के अलावा रायबरेली निवासी
मो0 सिराज , लखनऊ निवासी और एटा निवासी अरविन्द कुमार को गिरफ्तार कर लिया।
श्री मिश्र ने बताया कि गिरफ्तार लोगों के कब्जे से देशी शराब की 840 पेटी, के अलावा बड़ी संख्या में रैपर/लेवल विंडीज ब्रान्ड, बरेली रोड, रामपुर ढक्कन हरे रंग के 8,750 , व लाल रंग के 1800 ,एक बोलेरो,ट्रक, सात मोबाइल फोन और कुछ नकदी बरामद की गई।
उन्होंने बताया कि गिरफ्तार आरोपियों ने पूछताछ पर बताया कि वे लोग काफी समय से शराब बनाने का धन्धा कर रहे है । ये लोग पंजाब, हरियाणा, निर्मित देशी शराब कम दामों में मंगाकर यहां पर अपने गोदाम में उसके रैपर होलोग्राम
ढक्क्न हटाकर उत्तर प्रदेश के विंडीज कम्पनी का होलोग्राम, बारकोड आदि लगा कर नकली शराब तैयाकर सरकारी ठेकों के माध्यम से अवैध रूप से बेचते थे, जिससे दुगना धन प्राप्त होता था। यहा तैयार शराब सुल्तानपुर के शराब व्यवसायी के माध्यम से ‘सप्लाई’ किया जाता है। गिरफ्तार आरोपियों को जेल भेज दिया गया है।
त्यागी
वार्ता
More News
परिवार की खातिर अखिलेश कार्यकर्ताओं को भूले: भूपेंद्र चौधरी

परिवार की खातिर अखिलेश कार्यकर्ताओं को भूले: भूपेंद्र चौधरी

22 Apr 2024 | 8:58 PM

लखनऊ 22 अप्रैल (वार्ता) भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के प्रदेश अध्यक्ष भूपेंद्र सिंह चौधरी ने सोमवार को कहा कि परिवारवाद और वंशवाद समाजवादी पार्टी (सपा) अध्यक्ष अखिलेश यादव की असली पहचान है और उनका समाजवाद से दूर दूर तक कोई रिश्ता नहीं है।

see more..
सपा ने घोषित किये दो उम्मीदवार

सपा ने घोषित किये दो उम्मीदवार

22 Apr 2024 | 8:53 PM

लखनऊ, 22 अप्रैल (वार्ता) समाजवादी पार्टी (सपा) ने सोमवार को कन्नौज और बलिया निर्वाचन क्षेत्रों से अपने उम्मीदवार घोषित किये हैं।

see more..
image