Thursday, Apr 25 2024 | Time 00:35 Hrs(IST)
image
राज्य » उत्तर प्रदेश


कुशीनगर में सुहेलदेव पार्टी के विधायक रामानंद बौद्ध को भेजा जेल

कुशीनगर, 25 सितम्बर(वार्ता) उत्तर प्रदेश में कुशीनगर जिले के अपर सत्र न्यायाधीश (चतुर्थ) विवेकानंद शरण त्रिपाठी ने सुहेलदेव भारतीय समाज पार्टी के रामकोला क्षेत्र से विधायक रामानंद बौद्ध को जेल भेज दिया।
न्यायालय ने विधायक को उस समय अंडर कस्टडी में ले लिया जब वे इसी मामले से जुड़े अन्य मुकदमें में हुए वारंट का रि-कॉल कराने अदालत पहुंचे थे।
पिछले 15 अगस्त को अहिरौली बाजार पुलिस ने जगदीशपुर बरडीहा निवासी नौरंग सिंह नामक युवक को गांजा के साथ गिरफ्तार कर देवरिया जेल भेज दिया था। उसके जेल जाने के दो दिन बाद 17 अगस्त को यह अफवाह फैल गई कि जेल में बंद नौरंग सिंह की पुलिस की पिटाई से घायल होने के चलते मौत हो गयी है। इस अफवाह पर गुस्साए लोगों ने जगदीशपुर चौराहे पर जमकर बवाल काटा था। लोगों ने पहले तो आक्रोशित होकर करीब साढ़े तीन घंटे तक कप्तानगंज-पिपराइच मार्ग जाम किया और फिर उग्र होकर एक व्यक्ति के घर में घुसकर तोड़फोड़ करते हुए आग लगा दी थी। पुलिस ने बल प्रयोग कर उग्र लोगों को वहां से खदेड़ा था।
आरोप है कि बवाल के दौरान रामकोला विधायक रामानंद बौद्ध भी वहां मौजूद थे। इस मामले में अहिरौली बाजार थाने की पुलिस ने विधायक के खिलाफ क्षेत्रीय लेखपाल की तहरीर पर धारा-353, 504 एवं 506 आईपीसी एवं संतोष पांडेय नामक युवक की तहरीर पर धारा-147, 148, 149, 186, 342, 395, 436, 427, 504 एवं 506 आईपीसी और 7 क्रिमिनल लॉ एक्ट के तहत मुकदमा दर्ज किया था। दोनों ही मामलों में विधायक समेत कुल 138 लोगों को आरोपी बनाया गया है। लेखपाल की तहरीर पर दर्ज मुकदमे में विधायक के खिलाफ वारंट जारी हुआ था।
बुधवार को विधायक न्यायालय में रि-कॉल कराने के लिए पेश हुए थे। न्यायालय ने पर्सनल बांड पर विधायक का रि-कॉल स्वीकृत भी कर लिया था। इसी दौरान इसी न्यायालय में संतोष पांडेय द्वारा दर्ज कराए मुकदमे में गिरफ्तार एक आरोपी की जमानत पर सुनवाई हो रही थी। इसमें अहिरौली बाजार थाने से पहुंचे एसआई ने न्यायालय को बताया कि जिस मामले की सुनवाई हो रही है, उसमें भी विधायक वांछित हैं। इस पर न्यायालय ने विधायक को अंडर कस्टडी में लेते हुए देवरिया जेल भेज दिया
सं त्यागी
वार्ता
More News
मोदी यूपी में करेंगे ताबड़तोड़ जनसभायें

मोदी यूपी में करेंगे ताबड़तोड़ जनसभायें

24 Apr 2024 | 9:53 PM

लखनऊ 24 अप्रैल (वार्ता) प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी गुरूवार को आगरा, बरेली व शाहजहांपुर में जनसभाओं को सम्बोधित करेंगें।

see more..
image