Wednesday, Apr 17 2024 | Time 01:56 Hrs(IST)
image
राज्य » उत्तर प्रदेश


जौनपुर में ऑटो चालक का कटा साढ़े 18 हजार का चालान, सदमे से गई जान

जौनपुर , 26 सितंबर(वार्ता)उत्तर प्रदेश में जौनपुर के लाइन बाजार क्षेत्र में एक ऑटो रिक्शा का साढ़े 18 हजार रुपये का चालान काट दिये जाने से उसके चालक की सदमे से मृत्यु हो जाने का मामला प्रकाश में आया है।
पुलिस सूत्रों ने गुरूवार को यहां बताया कि लाइन बाजार क्षेत्र के कलीचाबाद गांव निवासी ऑटो चालक गनेश अग्रहरि का 31 अगस्त को परिवहन विभाग के प्रर्वतन अधिकारी ने चालान किया था। परिवहन विभाग का आरोप है कि उसके आटो का परमिट नहीं था। पर्यावरण सार्टिफिकेट और ड्राइविंग लाइसेंस भी नहीं था। इसके अलावा तीन और कमियां पाई गई थीं। इस पर कुल 18 हजार पांच सौ रुपये का चालान काटा गया।
परिजनों का आरोप है कि चालान कटने के बाद सदमे से गणेश बीमार हो गया। उसे स्थानीय डाक्टरों को दिखाया गया। लेकिन ठीक नहीं होने पर उसे वाराणसी ले जाया गया। जहां 23 सितंबर को एक निजी अस्पताल में उसकी मृत्यु हो गई। इसकी जानकारी जिलाधिकारी तक पहुंची तो उन्होंने परिवहन विभाग से इसकी रिपोर्ट मांगी है।
जिलाधिकारी अरविन्द मलप्पा बंगारी ने एआरटीओ प्रवर्तन उदयवीर सिंह से जानकारी ली। चालान काटने वाले अधिकारियों ने बताया कि 31 अगस्त को जांच के दौरान छह कमियां मिलने पर कार्रवाई की थी। चालक का पुराने एमवीएक्ट में ही साढ़े 18 हजार का चालान बना था। उस वक्त नया चालान नियम लागू नहीं था। अन्यथा यह जुर्माना और अधिक होता।
सं भंडारी
वार्ता
image