Wednesday, Apr 24 2024 | Time 18:23 Hrs(IST)
image
राज्य » उत्तर प्रदेश


उत्तर प्रदेश-योगी एम्स निरीक्षण

पूर्वान्चल में उत्कृष्ट चिकित्सा सेवा प्रदान करने के लिए एम्स की जरुरत थी:योगी
गोरखपुर 26 सितम्बर (वार्ता) उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने आज गोरखपुर में बन रहे एम्स का निरीक्षण
किया और कहा कि पूर्वान्चल में उत्कृष्ट चिकित्सा सेवा प्रदान करने के लिए इसकी नितान्त आवश्यकता थी जिसे देखते हुए यहां इसका निर्माण कराया जा रहा है।
मुख्यमंत्री ने गुरूवार को एम्स निरीक्षण करने के बाद कहा कि बेहतर चिकित्सा सेवा में एम्स महत्वपूर्ण है,यह एक राष्ट्रीय महत्व का संस्थान है जिसका उद्देश्य आम आदमी को सहज, सुलभ सस्ती एंव बेहतर चिकित्सकीय सेवा प्रदान करना है। उन्होंने कहा कि यह एम्स चिकित्सा सेवा के उच्चतम मानक को प्राप्त करें तथा इस क्षेत्र में अग्रणी स्थान बनायें।
उन्होंने कहा कि पूर्वान्चल की आवश्यकता हो देखते हुए प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने 22 जुलाई को 2016 को एम्स का शिलान्यास किया तथा 24 फरवरी 2019 को प्रधानमंत्री ने ओपीडी का उद्घाटन किया। योगी ने कहा कि देश के अन्दर छह एम्स स्वीकृत हुआ है जिसमें गोरखपुर एम्स की निर्माण/कार्य प्रगति तीब्र है। उन्होंने चिकित्सकों से कहा कि प्राणी मात्र के कल्याण के लिए समर्पण भाव से कार्य करना सबसे बड़ा पुण्य है और चिकित्सकों के लिए इससे बड़ा मार्ग नही हो सकता है। उन्होंने कहा कि चिकित्सक को संवेदनशील होना चाहिए, संवेदनशीलता चिकित्सक की अच्छाई एंव उसकी कार्य कुशलता का परिचायक होता है।
मुख्यमंत्री ने कहा कि चिकित्सकों को जहां चिकित्सा सेवा की अधिक आवश्यकता हो ऐसे गांव को गोद लेकर अपनी सेवाएं प्रदान करें। समाज को संवेदना से जोड़ना जीवन की सबसे बड़ी उपलब्धि होती है।
उदय त्यागी
जारी वार्ता
More News
मोदी सरकार के कार्यकाल में भ्रष्टाचार पर लगा अंकुश : पाठक

मोदी सरकार के कार्यकाल में भ्रष्टाचार पर लगा अंकुश : पाठक

23 Apr 2024 | 11:03 PM

बहराइच 23 अप्रैल (वार्ता) उत्तर प्रदेश के उपमुख्यमंत्री ब्रजेश पाठक मंगलवार को कहा कि केंद्र की सत्ता में मोदी सरकार के आने के बाद भ्रष्टाचार में पूरी तरह नियंत्रण पा लिया गया है। अब भ्रष्टाचारी जेल में है और भ्रष्टाचार पूरी तरह बंद हो गया है।

see more..
image