Thursday, Apr 25 2024 | Time 16:42 Hrs(IST)
image
राज्य » उत्तर प्रदेश


ट्रेन उड़ाने की धमकी के बाद नार्थ ईस्ट एक्सप्रेस को भेजा कड़ी सुरक्षा में

इटावा, 26 सितंबर (वार्ता) नार्थईस्ट एक्सप्रेस को बम से उड़ाने की कथित धमकी के बाद दिल्ली-हावडा रेल मार्ग पर रेलवे स्टेशन पर सधन चेकिंग के बाद सुरक्षा दस्ते रवाना किये जे रहे है ।
रेलवे के अधिकारियों ने गुरुवार को यहां बताया कि आरपीएफ और जीआरपी के उच्चाधिकारियों के निर्देश के बाद सभी स्टेशनों पर ट्रेन को चेक किया गया। इसी क्रम में इटावा स्टेशन पर सुरक्षा बलोंं द्वारा ट्रेन की चेकिंग की गई और यहां से आरपीएफ के दो सुरक्षाकर्मियों को टूंडला तक एस्कॉर्ट ड्यूटी पर भेजा गया। ट्रेन के जाने के बाद सभी ने राहत की सांस ली।
उन्होंने बताया कि ट्रेन संख्या 2505 अप नार्थ ईस्ट एक्सप्रेस को बम से उड़ाने के लिए बिहार के हाजीपुर से किसी ने पत्र भेजा था। जिसमें लिखा था कि ट्रेन को बम से उड़ा दिया जाएगा। अगर बचा सकते हो तो बचा लेना। पत्र मिलते ही रेलवे में हड़कंप मच गया था और उच्चाधिकारियों ने सभी स्टेशनों पर ट्रेन की चेकिंग
के निर्देश दिए थे।
धमकी के बाद गुरूवार शाम 6 बजकर 5 मिनट पर जब ट्रेन इटावा स्टेशन पर पहुंची तो जीआरपी इंस्पेक्टर शिवकुमार सिंह पूनिया और आरपीएफ के उपिनरीक्षक टी एस चाहर के नेतृत्च में सुरक्षाकर्मियों ने ट्रेन की चेकिंग की और सुरक्षा की दृष्टि से आरपीएफ के हैड कांस्टेबल नेपाल सिंह और कांस्टेबल अम्बरीश कुमार को इटावा से टूंडला तक एस्कार्ट ड्यूटी में भेजा गया।
सं त्यागी
वार्ता
More News
image