Friday, Mar 29 2024 | Time 15:20 Hrs(IST)
image
राज्य » उत्तर प्रदेश


उप्र में दूसरे दिन भी बारिश का सिलसिला जारी, वर्षाजनित हादसों में 20 की मृत्यु

लखनऊ, 27 सितम्बर (वार्ता) उत्तर प्रदेश में लगातार दूसरे दिन भी बारिश होने के कारण वर्षा जनित हादसों में राज्य में पिछले 24 घंटे के दौरान 20 से अधिक लोगों की मृत्यु हो गई। इसके अलावा 30 से अधिक मवेशियों के भी मरने की सूचना है।
आधिकारिक सूत्रों ने शुक्रवार को यहां बताया कि राज्य में हो रही बारिश के चलते कई स्थानों पर हादसे हुए हैं । सरकार ने जिला अधिकारियों को तत्काल पीडितों को राहत पहुंचाने के निर्देश दिए हैं । इसके साथ ही विकासखण्ड अधिकारियों को निर्देश दिए गये हैं कि ग्रामीण क्षेत्रों में गायों के लिए बनाये गये अस्थाई बाड़ों में उनके चारे आदि की व्यवस्था करायें । बारिश के चलते पानी भरने से पशुओं के लिए चारे की समस्या पैदा हो गई है। बारिश के कारण गोवशं के बीमार होने से उनके मरने की सूचना है।
लखनऊ और आसपास के इलाकों में कल सुबह से लगातार बारशि हो रही है और अभी यह सिलसिला जारी है। बारिश के चलते जिलाधिकारी कोशल राज शार्मा के आदेश पर लखनऊ में 12 तक के सभी स्कूल आज बंद हैं। बारिश के चलते अनेक स्थानों पर पानी जमा होने से लोगों को खासी परेशानी हो रही है।
मौसम विभाग द्वारा अगले दो दिन तक बारिश होने की चेतावनी के बाद ग्रामीण क्षेत्रों में हादसों की आशंका के चलते संबंधित अधिकारियों को सतर्क रहने के निर्देश दिए गये हैं ।
सूत्रों के पिछले 24 घंटे के दौरान राज्य में दैवीय आपदाओं में कम से कम 20 लोगों की मृत्यु होने की सूचना है। बिजली गिरने से सोनभद्र और कौशांबी में 3-3 और भदोही और लखनऊ में दो ,जौनपुर में 1-1 व्यक्ति की मृत्यु हुई हैं। इसके अलावा अमेठी, बाराबंकी, ललितपुर,कौशांबी, पीलीभीत, बांदा, गोरखपुर में एक-एक और, बलिया में तीन लोगों की वर्षाजनित हादसों में मृत्यु हुई हैं। भारी बारिश और बाढ़ के चलते 30 से अधिक पशुओं की भी मौत होने की सूचना हैं।
गौरतलब है कि मौसम विभाग ने गुरुवार रात प्रदेश के पूर्वी और पश्चिमी जिलों में अनेक स्थानों पर बारिश होगी। इस बीच कुछ स्थानों पर भारी से भारी की चेतावनी भी दी थी। इसके अलावा 28 और 29 सितम्बर को पर्वी उत्तर प्रदेश में कुछ स्थानों पर मूसलाधार बारिश होने की चेतावनी जारी की है।
त्यागी
वार्ता
More News
यूपी में लोकसभा चुनाव के दूसरे चरण के लिए अधिसूचना जारी

यूपी में लोकसभा चुनाव के दूसरे चरण के लिए अधिसूचना जारी

28 Mar 2024 | 11:53 PM

लखनऊ, 28 मार्च (वार्ता) उत्तर प्रदेश में लोकसभा चुनाव के दूसरे चरण के लिए नौ जिलों के आठ लोकसभा क्षेत्रों के लिए अधिसूचना गुरुवार को जारी कर दी गई, जिसके साथ ही इन क्षेत्रों में नामांकन की प्रक्रिया शुरू हो गई है।

see more..
मुख्तार अंसारी की हृदयाघात से मौत

मुख्तार अंसारी की हृदयाघात से मौत

28 Mar 2024 | 11:31 PM

बांदा 28 मार्च (वार्ता) बांदा जेल में निरुद्ध माफिया सरगना मुख्तार अंसारी की गुरुवार रात दिल का दौरा पड़ने से मौत हो गयी।

see more..
image