Thursday, Apr 25 2024 | Time 12:12 Hrs(IST)
image
राज्य » उत्तर प्रदेश


आजमगढ़ में वरिष्ठ लिपिक पांच हजार घूस लेतेे रंगेहाथ गिरफ्तार

आज़मगढ़, 27 सितम्बर (वार्ता) उत्तर प्रदेश के आजमगढ़ जिले में भ्रष्टाचार निवारण संगठन की एक टीम ने शुक्रवार को यहां गन्ना विकास कार्यालय में कार्यरत वरिष्ठ लिपिक को अपने ही विभाग के अवकाश प्राप्तकर्मी पेंशन के कागजात पूरे करने की एवज में पांच हजार घूस लेते रंगेहाथ गिरफ्तार कर लिया।
संगठन की गोरखपुर टीम के प्रभारी निरीक्षक अशोक कुमार सिंह के अनुसार आजमगढ़ जिले के बुढ़नपुर तहसील के पौहारी बाबा की सरैया निवासी विजय प्रकाश सिंह गन्ना विकास विभाग में निरीक्षक के पद पर तैनात थे। वर्ष 2016 में वे विभाग से सेवानिवृत्त हो गये। पेंशन के लिए इन्होंने सारे कागजात विभाग में जमा कराये थे लेकिन वह कागजात जमा करते समय विभाग से रिसीविंग लेना भूल गये थे। आरोप है कि विभाग के ही वरिष्ठ सहायक रामेश्वर चंद ने यह काम कराने के लिए अपने ही विभाग के सेवानिवृत्त कर्मचारी श्री सिंह से पचास हजार रूपये के रिश्वत की मांग की थी।
इस बीच वरिष्ठ सहायक और कर्मचारी के बीच काम करने के लिए पहले पांच हजार और काम होने पर बाकी रूपये देने पर बात बन गयी। इसी बीच सेवानिवृत्त कर्मचारी ने इसकी शिकायत गोरखपुर भ्रष्टाचार निवारण संगठन कार्यलय में कर दी। योजना के तहत संगठन की टीम ने आज नगर के रैदोपुर स्थित एक दुकान से पांच हजार रूपये घूस लेते वरिष्ठ सहायक को गिरफ्तार कर लिया। वही रिश्वतखोर कर्मचारी ने आरोपो को नकारते हुए कहा कि उन्हें साजिश के तहत फंसाया जा रहा है ।
इस सिलिसले में आरोपी के खिलाफ मामला दर्ज करा उसे कल अदालत में पेश किया जायेगा।
सं त्यागी
वार्ता
More News
मोदी यूपी में करेंगे ताबड़तोड़ जनसभायें

मोदी यूपी में करेंगे ताबड़तोड़ जनसभायें

24 Apr 2024 | 9:53 PM

लखनऊ 24 अप्रैल (वार्ता) प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी गुरूवार को आगरा, बरेली व शाहजहांपुर में जनसभाओं को सम्बोधित करेंगें।

see more..
image