Thursday, Mar 28 2024 | Time 17:28 Hrs(IST)
image
राज्य » उत्तर प्रदेश


कुशीनगर में तस्कर गिरफ्तार,डेढ़ किलो हेराइन बरामद

कुशीनगर, 27 सितम्बर ( वार्ता) उत्तर प्रदेश में कुशीनगर से सटी भारत-नेपाल अंतरराष्ट्रीय सीमा पर तैनात शस्त्र सीमा बल (एसएसबी) के जवानों ने एक तस्कर को गिरफ्तार कर उसके कब्जे से डेढ़ किलोग्राम हेरोइन बरामद की,जिसकी कीमत करीब डेढ़ करोड़ आंकी गई है।
प्रदेश से सटे बिहार के पश्चिमी चंपारण जिले के वाल्मीकिनगर में गंडक नदी बैराज पर तैनात एसएसबी की 21वीं वाहिनी के कंपनी कमांडर सुमित कुमार ने शुक्रवार को यहां बताया कि बृहस्पतिवार रात वाल्मीकि टाइगर रिजर्व के जंगल के आसपास सघन तलाशी के दौरान नर देवी मंदिर के निकट एक संदिग्ध व्यक्ति देखा गया। उसकी पीठ पर लदे बैग की तलाशी ली गई ,तो उसमें डेढ़ किलोग्राम हीरोइन जैसा पाउडर पाया गया। नारकोटिक्स ड्रग्स डिटेक्शन किट के परीक्षण में पाउडर के हेरोइन होने की पुष्टि हुई।
उन्होंने बताया कि पकड़ा गया तस्कर स्टीफन खड़िया ग्राम मेंतली चाय बागान पश्चिम बंगाल का करहने वाला है। एसएसबी ने उसे वाल्मीकि नगर पुलिस के हवाले कर दिया।
गौरतलब है कि भारत-नेपाल सीमा पर तस्करों का नेटवर्क काफी मजबूत है और यह इलाका नेपाली और चीन के सामान के अलावा शराब व वन्यजीवों के अंगों आदि की तस्करी के लिए चर्चित है। एक माह पूर्व नेपाल से नाव पर खड्डा थाना क्षेत्र में लाई जा रही लगभग 16 लाख रुपये मूल्य की मसाले की खेप पकड़ी गई थी।
सं त्यागी
वार्ता
image