Thursday, Apr 25 2024 | Time 12:51 Hrs(IST)
image
राज्य » उत्तर प्रदेश


दिल्ली-लखनऊ राजमार्ग पर पांच किमी लंबा जाम

अमरोहा 28 सितंबर (वार्ता) उत्तर प्रदेश के बृजघाट और तिगरीधाम में पितृ विसर्जन अमावस्या के मौके पर गंगास्नान के लिए श्रद्धालुओं का सैलाब उमड़ने से दिल्ली-लखनऊ राष्ट्रीय राजमार्ग पर पांच किमी लंबा जाम लग गया।
अमरोहा-बृजघाट में पितृ विसर्जन अमावस्या पर बड़ी संख्या में श्रद्धालु गंगास्नान के लिए पहुंचे जिसकी वजह से दिल्ली-लखनऊ नेशनल हाईवे पर पांच किमी लंबा जाम लग गया। जाम के चलते वाहन सवारों को परेशानी का सामना करना पड़ा। कई एंबुलेंस जाम में फंस गई जिससे मरीजों की जान पर बन आई। जाम खुलवाने में पुलिस के पसीने छूट गए लेकिन इसके बाद भी सफलता नहीं मिली।
जाम सुबह करीब सात बजे लगना शुरू हुआ। आधे घंटे में जाम करीब दो किलोमीटर लंबा हुआ तो जाम खुलवाने में पुलिस कर्मियों के पसीने छूट गए। धीरे-धीरे जाम बढ़ता गया और कुछ ही घंटों में पांच किलोमीटर लंबा हो गया। जाम को खुलवाने के लिये जिला और पुलिस प्रशासन के आला अधिकारी मौके पर थे।
गंगा स्नान करने वाले श्रद्धालुओं से घाट खचाखच भरे हुए थे। श्रद्धालुओं ने गंगास्नान कर पितरों की आत्मा की शांति के लिए प्रार्थना की तथा जरूरतमंदों को दान देकर पुण्य लाभ कमाया वहीं गंगा के तट पर प्लास्टिक, थर्माकोल और गंदगी के ढेर और छोटे छोटे दुकानदारों, खोखे चांट पकौडी के ठेले वालों से तहबाजारी और अवैध उगाही करने वाले तथाकथित ठेकेदारों की दंबगई आस्था के केंद्र तिगरीधाम को दूषित कर दिया गया।
बृजघाट व तिगरीधाम में गंगास्नान के लिए शुक्रवार की रात से ही श्रद्धालु पहुंचना शुरू हो गए थे। शनिवार सुबह तड़के से ही श्रद्धालुओं ने गंगास्नान शुरू कर दिया। सबसे ज्यादा भीड़ तिगरीधाम में देखी गई। गंगाघाट श्रद्धालुओं से खचाखच भरे हुए थे। पैर रखना तक मुश्किल हो रहा था। जैसे-जैसे दिन निकलता गया श्रद्धालुओं की संख्या बढ़ती गई। श्रद्धालुओं ने हर-हर गंगे के जयकारों के साथ गंगा में डुबकी लगाई। दीपक जलाया तथा प्रसाद चढ़ाया। ऐसा ही नजारा बृजघाट में भी देखने को मिला। गंगास्नान के बाद श्रद्धालुओं ने मंदिरों में पूजा अर्चना की। जरुरतमंदों को दान देकर पुण्य लाभ कमाया। बहुत से लोगों ने भंडारों का आयोजन भी किया। जिसमें श्रद्धालुओं ने प्रसाद ग्रहण किया।
सं प्रदीप
वार्ता
More News
मोदी यूपी में करेंगे ताबड़तोड़ जनसभायें

मोदी यूपी में करेंगे ताबड़तोड़ जनसभायें

24 Apr 2024 | 9:53 PM

लखनऊ 24 अप्रैल (वार्ता) प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी गुरूवार को आगरा, बरेली व शाहजहांपुर में जनसभाओं को सम्बोधित करेंगें।

see more..
image