Friday, Mar 29 2024 | Time 16:10 Hrs(IST)
image
राज्य » उत्तर प्रदेश


आग से झुलस कर विवाहिता की मौत

फिरोजाबाद 28 सितम्बर (वार्ता) उत्तर प्रदेश में फिरोजाबाद के फरिहा क्षेत्र में शनिवार को संदिग्धावस्था में आग लगने से विवाहिता की मौत हो गयी। मायका पक्ष ने ससुरालियों पर जलाकर मारने का आरोप लगाया है।
पुलिस सूत्रों ने बताया कि नगला फतेह निवासी बंटू की पत्नी सपना (20) दोपहर संदिग्ध परिस्थतियों में आग से गम्भीर रूप से झुलस गयी। आग बुझाते समय सपना के ससुर शिवराज सिंह के हाथ भी झुलस गये। विवाहिता को आनन फानन में उपचार के लिये जिला अस्पताल लेकर आये जहां चिकित्सक ने उसे मृत घोषित कर शव को पोस्टमार्टम गृह में रखवा दिया।
इधर सूचना पाकर मृतका के मायका पक्ष के लोग भी जिला अस्पताल आ गये। जसराना के गांव खड़ीत मिलावली निवासी मृतका के पिता रामनरेश ने बताया कि उसने पुत्री सपना की षादी दो साल पूर्व वंटू के साथ की थी। आरोप है कि शादी के बाद से ही वंटू और उसके परिजन अतिरिक्त दहेज की मांग को लेकर सपना का उत्पीड़न करते थे। उत्पीड़न सहन करते हुये सपना ने दस दिन पूर्व एक बच्चे को जन्म दिया था।
मृतका के पिता ने ससुरालियों पर दहेज की मांग पूरी ना होने के कारण सपना को जलाकर मारने का आरोप लगाया है। घटना के बाद से ही ससुरालीजन फरार है। पुलिस मामले की जांच कर रही है।
सं प्रदीप
वार्ता
प्रषासन व पुलिस ने पकड़े अबैध पटाखे, मचा हड़कम्प
फिरोजाबाद। दीपावली का पर्व आते ही नगर में अबैध रूप से पटाखा बिक्री को लेकर प्रषासन व पुलिस पूरी तरह से सक्रिय हो गयी है। षनिवार को नगर मजिस्टेªट ने पुलिस के सहयोग से चन्द्रवार गेट पुल के पास से एक मकान पर छापाकार कार्यवाही करते हुये बिक्री को लाये गये अवैध पटाखों को पकड़ा है।
नगर मजिस्टेªट कुवर पंकज कुमार ने सीओ सिटी इन्दुप्रभा सिंह व थाना दक्षिण पुलिस के सहयोग से मिल रही सूचना के आधार पर चन्द्रवार गेट स्थित एक मकान पर छापेमार कार्यवाही की। अचानक हुई इस कार्यवाही से हड़कम्प मच गया। लोगों की भीड़ जमा हो गयी। पुलिस ने मकान से कार्यवाही करते हुये अवैध रूप से बिक्री के लिये लाये गये भारी मात्रा में पटाखे बरामद किये है। जिन्हे अपने कब्जे में लिया और थाने लायी है। नगर मजिस्टेªट ने बताया कि मौके से 100 किलो बारूद के पटाखे बरामद किये है। इसके साथ ही अन्य पटाखे भी बरामद किेय है। उन्होंने बताया कि दीपावली के त्यौहार के मद्देनजर नगर के विभिन्न क्षेत्रों में चेकिंग अभियान चलाया जा रहा है। इसके साथ ही गुप्त सूचनाओं पर भी नजर रखते हुये कार्यवाही की जा रही है जो जारी रहेगी। कार्यवाही के दौरान सीएफओ जसवीर सिंह भी मौजूद रहे।
More News
यूपी में लोकसभा चुनाव के दूसरे चरण के लिए अधिसूचना जारी

यूपी में लोकसभा चुनाव के दूसरे चरण के लिए अधिसूचना जारी

28 Mar 2024 | 11:53 PM

लखनऊ, 28 मार्च (वार्ता) उत्तर प्रदेश में लोकसभा चुनाव के दूसरे चरण के लिए नौ जिलों के आठ लोकसभा क्षेत्रों के लिए अधिसूचना गुरुवार को जारी कर दी गई, जिसके साथ ही इन क्षेत्रों में नामांकन की प्रक्रिया शुरू हो गई है।

see more..
मुख्तार अंसारी की हृदयाघात से मौत

मुख्तार अंसारी की हृदयाघात से मौत

28 Mar 2024 | 11:31 PM

बांदा 28 मार्च (वार्ता) बांदा जेल में निरुद्ध माफिया सरगना मुख्तार अंसारी की गुरुवार रात दिल का दौरा पड़ने से मौत हो गयी।

see more..
मुख्तार अंसारी की हृदयाघात से मौत

मुख्तार अंसारी की हृदयाघात से मौत

28 Mar 2024 | 11:03 PM

बांदा 28 मार्च (वार्ता) बांदा जेल में निरुद्ध माफिया सरगना मुख्तार अंसारी की गुरुवार रात दिल का दौरा पड़ने से मौत हो गयी।

see more..
image