Thursday, Mar 28 2024 | Time 22:43 Hrs(IST)
image
राज्य » उत्तर प्रदेश


शक्ति भवानी की आराधना में डूबा बांदा

बांदा 29 सितम्बर (वार्ता) उत्तर प्रदेश में बांदा जिले के ऐतिहासिक एवं धार्मिक खत्री पहाड़ में विराजमान मां सिद्धि दात्री विंध्यवासिनी मंदिर प्रांगण में अश्वनि नवरात्रि मेला आज से शुरू हो गया।
नवरात्रि के पहले दिन ही रविवार को लगभग एक लाख श्रद्धालुओं ने देवी दर्शन पूजन भजन आरती और वंदना की । मां देवी के जयघोष से संपूर्ण क्षेत्र देबीमय हो गया ।
श्री सिद्धिदात्री विंध्यवासिनी देवी समिति के अध्यक्ष मुन्ना लाल शास्त्री ने बताया कि मेले में 500 से अधिक विद्वान कलाकार भाग ले रहे हैं। मंदिर प्रांगण में नौ दिनों तक लगातार प्रतिदिन रामलीला , रासलीला , विद्वत, गोष्ठी व प्रवचन , देवी भागवत, देवी गीत ,जवारा , शतचंडी यज्ञ , कन्या भोज सहित अनेकों धार्मिक सामाजिक कार्यक्रम के अलावा राष्ट्रीय कार्यक्रम व प्रतियोगिताएं आयोजित की जा रही है। मेला प्रांगण में एक प्रदर्शनी भी स्थापित की गई ।
जिला प्रशासन ने श्रद्धालुओं की सुविधा हेतु विद्युत , यातायात , सुरक्षा, चिकित्सा और पेयजल आदि के विशेष प्रबंध किए हैं।
सं प्रदीप
वार्ता
More News
यादवलैंड में चार दशक से कांग्रेस को जीत की तलाश

यादवलैंड में चार दशक से कांग्रेस को जीत की तलाश

28 Mar 2024 | 6:31 PM

इटावा, 28 मार्च (वार्ता) ‘यादव लैंड’ के रूप में पहचान रखने वाले पश्विमी उत्तर प्रदेश के इटावा,मैनपुरी,कन्नौज,एटा, फिरोजाबाद और फर्रुखाबाद एक जमाने में कांग्रेस का मजबूत किला हुआ करते थे लेकिन पूर्व प्रधानमंत्री इंदिरा गांधी की हत्या के बाद इन क्षेत्रों में देश के सबसे पुराने राजनीतिक दल के दुर्दिन शुरु हो गये जिससे पार्टी आज तक उबर नहीं सकी है।

see more..
image