Tuesday, Apr 23 2024 | Time 18:37 Hrs(IST)
image
राज्य » उत्तर प्रदेश


माँ दुर्गा के प्रति अभद्र टिप्पणी करने वाला शिक्षक गिरफ्तार

जौनपुर , 30 सितंबर (वार्ता) उत्तर प्रदेश में जौनपुर के खुटहन क्षेत्र की पुलिस ने फेसबुक पर माँ दुर्गा के प्रति अमर्यादित पोस्ट करने वाले शिक्षक को गिरफ्तार किया है जबकि ऐसे ही दो अन्य मामलों के आरोपितों की पुलिस को तलाश है।
पुुलिस के अनुसार जौकाबाद गांव निवासी प्राथमिक विद्यालय के शिक्षक दिनेश यादव को रविवार की रात उसके घर पर दबिश देकर गिरफ्तार कर लिया। सोमवार को लिखा-पढ़ी के बाद पुलिस ने आरोपित शिक्षक का चालान कर दिया। अदालत ने उसे जेल भेज दिया।
आरोप है कि नवरात्र के पवित्र पर्व पर दिनेश यादव ने अपने फेसबुक वॉल पर मां दुर्गा के प्रति अपमानजनक टिप्पणी करने के साथ ही महिषासुर का महिमा मंडन किया था। इसके वायरल होते ही हिदूवादी संगठनों के लोग भड़क गए थे। शिकायत किए जाने पर पुलिस ने विभिन्न धाराओं के तहत मुकदमा दर्ज किया था।
उधर, शहर कोतवाली में रविवार की रात ऐसे ही एक मामले में कोतवाल पवन कुमार उपाध्याय की तहरीर पर दिनेश यादव 'उन्मुक्त' नामक आरोपित के खिलाफ धार्मिक भावनाओं को ठेस पहुंचाने, अश्लील टिप्पणियां करने व आइटी एक्ट के तहत मुकदमा दर्ज किया गया था। उसने अपने फेसबुक के आइडी प्रोफाइल के जॉब कालम में असिस्टेंट प्रोफेसर पीयू दर्शाया है।
शहर कोतवाल ने बताया कि मड़ियाहूं कोतवाली क्षेत्र निवासी आरोपित को चिह्नित किया जा रहा है। जल्द ही उसे गिरफ्तार कर लिया जाएगा। इसी तरह के एक मुकदमे में वांछित मड़ियाहूं के ब्लाक प्रमुख लाल प्रताप यादव की तलाश में पुलिस की संभावित स्थानों पर दबिश जारी है। वहीं दूसरी ओर पूर्वांचल विश्वविद्यालय के कुलपति ने कहा है कि दिनेश यादव उन्मुक्त नाम का वीर बहादुर सिंह पूर्वांचल विश्वविद्यालय कोई भी शिक्षक कार्यरत नहीं है।
सं प्रदीप
वार्ता
image