Wednesday, Nov 20 2019 | Time 07:56 Hrs(IST)
image
BREAKING NEWS:
राज्य » उत्तर प्रदेश


चुनावी रंजिश में रेणुकूट नगर पंचायत अध्‍यक्ष की गोली मारकर हत्या

सोनभद्र 01 अक्तूबर(वार्ता) उत्तर प्रदेश में सोनभद्र के पिपरी इलाके में चुनावी रंजिश को लेकर रेणुकूट नगर पंचायत अध्यक्ष की गोली मारकर हत्या कर दी गयी । पुलिस ने पूर्व नगर पंचायत अध्यक्ष समेत छ लोगों पर मंगलवार को हत्या का मुकदमा दर्ज किया है ।
पुलिस सूत्रों ने बताया की सोमवार की देर रात बदमाशों ने पंचायत अध्यक्ष शिव प्रसाद सिंह को उनके आवास में घुस कर गोली मार दी ।प्रत्यक्षदर्शियों के मुताबिक, नगर पंचायत अध्यक्ष शिव प्रताप सिंह उर्फ बब्लू सिंह अपने आवास पर ही नीचे कमरे में बैठे हुए थे। नकाबपोश बदमाशों में एक बाहर खड़ा रहा और दूसरे ने अंदर आ उन्हें प्रणाम किया । जब तक वो कुछ समझ पाते बदमाश ने उनके सीने में गोली मार दी ।
परिजनों के अनुसार शिवप्रताप को गोली कंधे से नीचे लगी थी जिसकी वजह से काफी रक्त स्राव हो रहा था। परिजनों के अनुसार पुरानी चुनावी रंजिश की वजह से घटना को अंजाम दिया गया है। इस मामले में पिपरी पुलिस ने मृतक के भतीजे अवनीश सिंह की तहरीर पर रेणुकूट नगर पंचायत के पूर्व अध्यक्ष अनिल सिंह, उनके भाई बृजेश सिंह, राकेश सिंह, खाड़पाथर निवासी जमुना सिंह व चाचा कालोनी निवासी राकेश मौर्या व एक अज्ञात के खिलाफ हत्या, षड्यंत्र करने सहित कई धाराओं में मुकदमा पंजीकृत कर जांच शुरू कर दिया है।
पुलिस आस-पास लगे सीसीटीवी कैमरे को खंगलाने में जुट गई है। पुलिस के मुताबिक पास की एक दुकान की फुटेज को देखा गया तो उसमें इतना ही पता चला कि करीब 30-35साल के दाे युवक मोटरसाइकिल से आए। इलाज के लिये उन्हें वाराणसी भेजा गया जहां देर रात ढाई बजे उनकी मौत हो गई ।
सं विनोद
वार्ता
image