Thursday, Apr 18 2024 | Time 16:41 Hrs(IST)
image
राज्य » उत्तर प्रदेश


झांसी: दो अंतरराज्यीय वाहन चोरों सहित 11 चोरी की मोटरसाइकिलें बरामद

झांसी 01 अक्टूबर (वार्ता) उत्तर प्रदेश के झांसी में पुलिस ने दो अंतरराज्यीय वाहन चोरों को गिरफ्तार करने और उनके पास से 11 चोरी की मोटरसाइकिलें बरामद करने में सफलता प्राप्त की है।
वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक (एसएसपी) डॉ़ ओ पी सिंह ने यहां पुलिस लाइन में मंगलवार को पत्रकारों को बताया कि सोमवार देर रात जब नवाबाद थाना पुलिस, स्वाट और सर्विलांस टीम के लोग क्षेत्र में वांछित अपराधियों की तलाश में लगे थे तभी मुखबिर से सूचना मिली कि दो शातिर वाहन चोर मुस्तरा जाने वाले कच्चे रास्ते पर हैं और उनके पास चोरी की मोटरसाइकिलें भी हैं। प्राप्त सूचना पर तेजी से काम करते हुए पुलिस की टीमों ने तत्काल पूरे इलाके की घेराबंदी कर चोरों को गिरफ्तार किया।
थाने में लाकर की गयी पूछताछ में पकड़े गये आरोपियों ने अपने नाम आनंद अहिरवार निवासी महुआखेडा गांव थाना समथर जिला झांसी और दूसरे ने जितेंद्र अहिरवार निवासी चमरूआ गांव थाना बबीना जिला झांसी बताया। इनके पास से दो मोटरसाइकिलें बरामद की गयीं और उनकी निशानदेशी पर अलग अलग जगहों पर छिपा कर रखी गयीं नौ मोटरसाइकिलें बरामद की गयीं । इतना ही नहीं इनके पास से 15 अलग अलग वाहनों की चाबियां भी बरामद की गयीं। उन्होंने बताया कि वह दोनों रेकी कर इन चाबियों का इस्तेमाल कर अलग अलग जगहों से मोटरसाइकिलें उठाते थे और उन्हें बेचकर अपने शौक पूरा करते थे।
डॉ़ सिंह ने बताया कि दोनों का लंबा आपराधिक इतिहास रहा है । झांसी के विभिन्न थानों में उनके खिलाफ 12 मुकदमें दर्ज हैं। इससे पहले भी ये दोनों जेल जा चुके हैं। अब दोनों के खिलाफ संबंधित धाराओं में मामला दर्ज कर आगे की कार्रवाई की जा रही है।
सोनिया
वार्ता
image