Saturday, Apr 20 2024 | Time 22:11 Hrs(IST)
image
राज्य » उत्तर प्रदेश


योगी ने विपक्ष की तुलना दुर्योधन से की

लखनऊ 02 अक्टूबर (वार्ता) उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने राज्य विधानसभा के विशेष सत्र के विपक्ष के बहिष्कार को राष्ट्रपिता और जनता का अपमान करार देते हुये कहा उसे महाभारत का दुर्योधन करार दिया।
श्री योगी ने बुधवार को कहा कि विपक्ष ने सदन की कार्रवाई का बायकाट कर महाभारत के दुर्योधन की भूमिका अदा की है। विपक्ष का यह रवैया राष्ट्रपिता महात्मा गांधी और राज्य की जनता का सरासर अपमान है। दरअसल, पिछले 70 सालो के शासनकाल के दौरान बरती गयी अनियमितिताओ को स्वीकारने की बजाय वह अपना मुंह छिपा रहे हैं।
उन्होने कहा कि विपक्ष की हमेशा शिकायत रहती थी कि उसे पार्टी लाइन से हट कर अपनी बात रखने का मौका मिले और आज जब मौका दिया गया तो वह नदारद है। अचरज इस बात का है कि इससे पहले सभी दलो ने सदन की कार्रवाई में भाग लेने मे अपनी सहमति दी थी लेकिन अब जब सरकार आगे आई है तो विपक्ष नही है।
गौरतलब है कि गांधी जयंती के मौके पर आयोजित 36 घंटे के विशेष सत्र में संयुक्त राष्ट्र के विकास के लक्ष्यों पर चर्चा की जा रही है।
श्री योगी ने कहा कि “ स्वच्छता के लिए 23 करोड़ प्रदेश की जनता के प्रति मैं आभार जतात हूं। वास्तव में स्वच्छ भारत मिशन देश के लिए आज एक जन आंदोलन बन गया है। प्लास्टिक मुक्त उत्तर प्रदेश के संकल्प के साथ आज सभी मंत्रियों ने 110 वार्डों में जागरूकता की है। 2019 लोकसभा के चुनाव में जनता ने बता दिया है कि अब जातियां सिर्फ वोट के लिए नहीं हैं।
उन्होने कहा कि जिन लोगों ने गांधी जी के नाम पर सत्ता चलाई, उनका गांधी जयंती के अवसर पर सदन का बहिष्कार करना शर्मशार है। जो विधायक अपनी विधानसभा को स्वच्छ भारत मिशन के अंतर्गत अग्रणीय काम करता है उसको सम्मानित किया जाना चाहिए। स्वच्छ भारत मिशन में उत्तर प्रदेश की सहभागिता किसी से छुपी हुई नहीं है। दो करोड़ 61 लाख गरीबों को शौचालय उपलब्ध कराए गए हैं।
श्री योगी ने कहा कि भाजपा सरकार का लक्ष्य प्रदेश को गरीबी से आजादी दिलाना है। भुखमरी का खात्मा करना है और जनता को अच्छा स्वास्थ्य और अच्छा जीवन, साफ पानी, अच्छी शिक्षा दिलाना है। शहरी और सामुदायिक विकास को करना, जलवायु परिवर्तन, भूमि पर जीवन लक्ष्य को शामिल करना है लेकिन दुर्भाग्य है विपक्ष दुर्योधन के महाभारत में कही उक्ति को चरितार्थ कर रहा है।
उन्होने कहा कि जिन्होंने 15 सालों तक जंगलराज स्थापित किया, वह वंशवाद और जातिवाद से निवृत्त नहीं कर सकते। कांग्रेस पार्टी गांधी जी का अपमान कर रही है। हम स्वदेशी की बात करते हैं तो ये विदेशी की बात करते हैं।
प्रदीप
वार्ता
image