Thursday, Apr 25 2024 | Time 05:17 Hrs(IST)
image
राज्य » उत्तर प्रदेश


सैफई मेडिकल यूनीवर्सिटी आयुष्मान भारत योजना में अव्वल

इटावा, 5 अक्टूबर (वार्ता) उत्तर प्रदेश के इटावा जिले के सैफई मेडिकल यूनीवर्सिटी में आयुष्मान भारत-प्रधानमंत्री जन आरोग्य योजना से जुडे मरीजों के इलाज में जिला स्तर पर प्रथम स्थान प्रदान किया गया है।
यूनीवर्सिटी के कुलपति प्रो.राजकुमार ने शनिवार को बताया कि आयुष्मान भारत योजना के अंतर्गत अब तक विश्वविद्यालय में 400 से अधिक मरीजों का रजिस्ट्रेशन किया गया है और करीब 525 गोल्डन कार्ड, जिन्हें आयुष्मान आयोग्य कार्ड भी कहते हैं, जिले के लाभार्थियों को मुहैया कराये जा चुके हैं।
उन्होने बताया कि विश्वविद्यालय का जोर यह सुनिश्चित करने पर है कि अधिक से अधिक मरीजों व उनके रिश्तेदारों को इस योजना के प्रति जागरूक किया जाए ताकि वे इस ‘स्वास्थ्य क्रांति‘ से जुडकर विश्वविद्यालय में उत्कृष्ट इलाज करा सकें। ‘जन-स्वास्थ्य‘ एक राष्ट्रीय प्राथमिकता है एवं विश्वविद्यालय के आयुष्मान भारत टीम एवं सभी चिकित्सक इस योजना का लाभ प्रदेश के गरीब मरीजों तक पहुॅचाने के लिए कटिबद्ध हैं।
अस्पताल में भर्ती हर मरीज को इस योजना के लाभ के बारे में चिकित्सकों एवं स्टाफ द्वारा बताया जा रहा है एवं हर स्तर पर सहयोग किया जा रहा है। इस उत्कृष्ट योजना के महत्व को देखते हुए प्रति कुलपति डॉ रमाकान्त यादव की अध्यक्षता में प्रत्येक बुधवार बैठक होती है। जिसमें कार्य विवेचना तथा अन्य तकनीकी पहलुओं पर मंथन किया जाता है।
उन्होने बताया कि आयुष्मान भारत योजना के एक वर्ष पूर्ण होने के उपलक्ष्य पर पिछले दिनों विकास भवन इटावा में वर्षगांठ कार्यक्रम का आयोजन किया गया । कार्यक्रम में जिलाधिकारी इटावा जे.बी.सिंह विधायक सदर इटावा सरिता भदौरिया, विधायक भर्थना सावित्री कठेरिया, मुख्य चिकित्सा अधिकारी आदि सम्मलित हुए ।
सं प्रदीप
वार्ता
More News
मोदी यूपी में करेंगे ताबड़तोड़ जनसभायें

मोदी यूपी में करेंगे ताबड़तोड़ जनसभायें

24 Apr 2024 | 9:53 PM

लखनऊ 24 अप्रैल (वार्ता) प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी गुरूवार को आगरा, बरेली व शाहजहांपुर में जनसभाओं को सम्बोधित करेंगें।

see more..
image