Friday, Mar 29 2024 | Time 15:22 Hrs(IST)
image
राज्य » उत्तर प्रदेश


राजनीति- अदिति कांग्रेस दो अंतिम लखनऊ

उत्तर प्रदेश कांग्रेस कमेटी ने कल शनिवार की रात उपचुनाव के लिये अपने 40 स्टार प्रचारकों की सूची जारी की जिसमें राज्यसभा सदस्य पीएल पूनिया,पूर्व प्रदेश अध्यक्ष राज बब्बर,अजय कुमार लल्लू और अदिति सिंह समेत 40 लोग हैं ।
राजनीतिक जानकारों के अनुसार कांग्रेस अदिति सिंह के खिलाफ व्हिप के उल्लघंन के तहत कार्रवाई नहीं कर सकती क्योंकि व्हिप का मामला सदन के अंदर का होता है ,बाहर का नहीं ।
कोई भी पार्टी अपने सांसदों और विधायकों को सदन में हिस्सा लेने के लिये ही व्हिप जारी कर सकती है ।सदन में हिस्सा नहीं लेने का व्हिप जारी नहीं किया जा सकता। अगर इसकी शिकायत विधानसभा अध्यक्ष से भी की जाती है तो उसे खारिज होने में एक मिनट भी नहीं लगेगा । यह अवश्य है कि पार्टी चाहे तो अदिति सिंह के खिलाफ अनुशासनात्मक कार्रवाई कर सकती है ।
विधानसभा में पार्टी के नेता अजय कुमार ने शनिवार को कहा था कि अदिति चाहें तो पार्टी से त्यागपत्र दे सकती हैं । पार्टी में उन्हें अनुशासन के दायरे में ही रहना होगा । दूसरी ओर अदिति ने कहा कि उन्हे कोई नोटिस नहीं मिला है । अगर मिला तो वो इसका जवाब जरूर देंगी ।
विनोद
वार्ता
More News
यूपी में लोकसभा चुनाव के दूसरे चरण के लिए अधिसूचना जारी

यूपी में लोकसभा चुनाव के दूसरे चरण के लिए अधिसूचना जारी

28 Mar 2024 | 11:53 PM

लखनऊ, 28 मार्च (वार्ता) उत्तर प्रदेश में लोकसभा चुनाव के दूसरे चरण के लिए नौ जिलों के आठ लोकसभा क्षेत्रों के लिए अधिसूचना गुरुवार को जारी कर दी गई, जिसके साथ ही इन क्षेत्रों में नामांकन की प्रक्रिया शुरू हो गई है।

see more..
मुख्तार अंसारी की हृदयाघात से मौत

मुख्तार अंसारी की हृदयाघात से मौत

28 Mar 2024 | 11:31 PM

बांदा 28 मार्च (वार्ता) बांदा जेल में निरुद्ध माफिया सरगना मुख्तार अंसारी की गुरुवार रात दिल का दौरा पड़ने से मौत हो गयी।

see more..
image