Saturday, Apr 20 2024 | Time 18:27 Hrs(IST)
image
राज्य » उत्तर प्रदेश


झांसी : एडीजी कानपुर के आश्वासन के बाद हुआ पुष्पेंद्र का अंतिम संस्कार

झांसी 07 अक्टूबर (वार्ता) उत्तर प्रदेश में झांसी में हुए पुष्पेंद्र यादव एनकाउंटर मामले में सोमवार को दिन भर पुलिस प्रशासन और परिजनों के बीच चली रस्साकशी के बाद अपर महानिदेेशक (एडीजी) कानपुर जोन के हस्तक्षेप से स्थिति सामान्य हो पायी और उनके निष्पक्ष जांच के आश्वासन के बाद ही परिजन पुष्पेंद्र का अंतिम संस्कार करने को तैयार हुए।
जिले के माेठ थानाक्षेत्र के थाना प्रभारी पर हमले के आरोप में पुलिस ने करगुआं निवासी पुष्पेंद्र यादव को शनिवार रात एक मुठभेड़ में मार गिराया था। पुष्पेंद्र के एनकाउंटर की खबर मिलते ही परिजनों ने पुलिस पर फेक एनकाउंटर करने का आरोप लगाते हुए विरोध प्रदर्शन करना शुरू कर दिया । परिजनों ने पोस्टमार्टम के बाद पुष्पेंद्र के शव को लेने से इंकार कर दिया और उसके अंतिम संस्कार को भी तैयार नहीं हुए। उसके भाई रविंद्र ने पुलिस पर साजिशन उसके भाई की हत्या का आरोप लगाया। उसने एनकाउंटर को फेक बताते हुए जानबूझकर उसके भाई की हत्या का आरोप पुलिस पर लगाया।
इसके बाद दिन भर पुलिस और प्रशासन के अधिकारी परिजनों को शव के अंतिम संस्कार के लिए मनाने का प्रयास करते रहे लेकिन परिजनों के किसी से भी बात करने को तैयार नहीं होने के बाद एडीजी कानपुर प्रेम प्रकाश को वार्ता के लिए आना पड़ा। उनके द्वारा मामले की निष्पक्ष जांच और कोतवाली मोठ प्रभारी को पद से हटाये जाने और जिले से ही बाहर किये जाने के आश्वासन के बाद परिजन पुष्पेंद्र के शव के अंतिम संस्कार के लिए तैयार हुए।
सोनिया
वार्ता
More News
बोर्ड परीक्षाओं में उत्तीर्ण छात्रों को योगी ने दी बधाई

बोर्ड परीक्षाओं में उत्तीर्ण छात्रों को योगी ने दी बधाई

20 Apr 2024 | 6:21 PM

लखनऊ, 20 अप्रैल (वार्ता) यूपी बोर्ड की दसवीं और 12वीं की परीक्षाओं में उत्तीर्ण छात्र एवं छात्राओं को मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने बधाई दी है और साथ ही उनके स्वर्णिम भविष्य की कामना करते हुए परिश्रम, लगन और धैर्य बनाए रखने के लिए प्रेरित किया।

see more..
image