Saturday, Apr 20 2024 | Time 16:31 Hrs(IST)
image
राज्य » उत्तर प्रदेश


राजनीति-लल्लू कांग्रेस (लख 26 के स्थान पर संशोधित)

सम्पर्क,संवाद के जरिये एक बार फिर से मजबूत हो रही है कांग्रेस: लल्लू सिंह
देवरिया, 08 अक्टूबर (वार्ता) उत्तर प्रदेश कांग्रेस कमेटी के नव नियुक्त अध्यक्ष अजय सिंह उर्फ लल्लू सिंह ने दावा किया है कि कांग्रेस सम्पर्क, संवाद और अपने संघर्ष के बल पर एक बार फिर से मजबूती के साथ स्थापित हो रही है।
श्री सिंह ने मंगलवार को यहां “यूनीवार्ता” से विशेष भेंट में कहा कि कांग्रेस गांधी के विचारधारा पर चलने वाली पार्टी है। हम लोग अहिंसा को मानते हैं। उन्होंने कहा कि प्रियंका गांधी वाड्रा के लखनऊ में प्रवास करने से पार्टी और मजबूत होगी । श्रीमती गांधी भी सम्पर्क, संवाद और संघर्ष के नारों पर चलते हुए पार्टी को मजबूती करने में लगी हैं।
प्रदेश सरकार पर प्रहार करते करते हुए कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष ने कहा कि उत्तर प्रदेश अराजकता का भेंट चढ़ चुका है। इस राज में महिला सुरक्षित नहीं हैं। उन्नाव और शाहजहाँपुर में हुई घटनाओं ने पूरे प्रदेश को शर्मसार किया है। उन्होंने आरोप लगाते हुए कहा कि दोनों घटनाओं में सरकार दोषियों को संरक्षण देकर बचाने का प्रयास कर रही है। शाहजहांपुर की बेटी को तो जेल में यातना भी सहनी पड़ रही है।
उन्होंने कहा कि प्रदेश में नवयुवक बेरोजगारी का दंश झेलते हुए आत्महत्या करने को मजबूर हैं। प्रदेश में नौकरियों का टोटका है। अगर सरकारी नौकरी निकलती भी है, तो वे कोई न कोई अदालत में चला जाता है और वह भी लम्बित हो जाती हैं। उन्होंने कहा कि सरकार ने कहा कि बड़े पैमाने पर शिक्षकों की भर्ती निकालेंगे। लेकिन भर्ती तो नहीं निकलती है, बशर्ते मामला हाई कोर्ट में लम्बित हो जाता है। उन्होंने आरोप लगाते हुए कहा कि सरकार जानबूझकर ऐसी कोई गलती करती है कि मामला अदालत में चला जाय।
श्री लल्लू का आरोप है कि मंदी के कारण निजी क्षेत्र में नवयुवक बेरोजगार होकर अपने घर लौटने को मजबूर हैं। प्रदेश सरकार ने जो सपना प्रदेश वासियों को दिखाया था, वह छलावा साबित हो रहा है । प्रदेश की जनता अपने को छला महसूस कर रही है। प्रदेश में गन्ना किसानों का छह हजार करोड़ रुपया चीनी मिलो पर अभी भी बकाया है। लेकिन प्रदेश सरकार इस ओर ध्यान नहीं दे रही है।
सं त्यागी
वार्ता
image