Thursday, Apr 25 2024 | Time 17:19 Hrs(IST)
image
राज्य » उत्तर प्रदेश


एयर शो में करतबों को निहारते रह गए सचिन तेंदुलकर

एयर शो में करतबों को निहारते रह गए सचिन तेंदुलकर

गाजियाबाद, 08 अक्टूबर (वार्ता) भारतीय वायुसेना के मंगलवार को 87वें स्थापना दिवस पर गाजियाबाद के हिंडन में हुए समारोह के दौरान वायु सेना के विमानों के करतब के बीच दो चीजें खास रहीं पहला विंग कमांडर अभिनंदन वर्तमान का मिग-21 उड़ाकर करतब दिखाना और दूसरा इस समारोह में भारत के महान बल्‍लेबाज और ग्रुप कैप्‍टन सचिन तेंदुलकर की उपस्‍थिति।

समारोह में सचिन तेंदुलकर को पूरे सम्‍मान के साथ लाया गया। इस दौरान वह इस स्‍थापना दिवस पर बतौर वायु सेना कर्मी पूरे ड्रेस में दिखे।

हिंडन एयरफोर्स स्टेशन पर भारतीय वायुसेना दिवस ने जब 87वां स्‍थापना दिवस मनाने के लिए एयर शो शुरू किया तब सबकी निगाहें आसमान में जा टिकी। तालियों की गड़गड़ाहट के बीच जब आसमान का सीना चीर कर जवानों ने जो करतब दिखाये उसकी सभी ने तारीफ की। सब फटी आंखों से इस हैरतंगेज करतबों को अपनी यादों में समेट रहे थे। पाकिस्तान के बालाकोट (पाकिस्‍तान) में घुसकर आतंकवादियाें को मौत के घाट उतारने वाले लड़ाकू विमान मिराज-2000 को भी इस बार एयर शो में शामिल किया गया था जो एयर शो के मुख्य आकर्षण में शामिल था।

वायु सेना स्‍थापना दिवस दिवस पर वायुसेना प्रमुख एयर चीफ मार्शल आर के एस भदौरिया ने परेड का निरीक्षण करने के बाद कहा कि हमें एयर स्‍ट्राइक करने वाले जवानों पर गर्व है। इसकी सफलता के बारे में उन्होंने कहा कि यह लगातार अभ्‍यास से ही संभव हो सका है।

परेड के दौरान वायुसेना की महिला अधिकारी और पायलट नारी सशक्तीकरण का संदेश दिया गया। इतना ही नहीं, भारतीय वायुसेना द्वारा इस दौरान अलग-अलग क्षेत्रों में बहादुरी करने वाले सुपर हीरो को भी सम्मानित किया गया।

संजय.श्रवण

वार्ता

More News
image