Friday, Apr 19 2024 | Time 18:22 Hrs(IST)
image
राज्य » उत्तर प्रदेश


कुशीनगर पत्रकार हत्याकांड: कोतवाल को हटाया

कुशीनगर 13 अक्टूबर (वार्ता) उत्तर प्रदेश के कुशीनगर में पिछले दिनो पत्रकार की हत्या के मामले को लेकर हाटा कोतवाल को हटा दिया गया है। इससे पहले दो उपनिरीक्षको और दो सिपाहियों को निलंबित कर दिया गया था। इसके अलावा विशुनपुरा और जटहां बाजार के थाना प्रभारी भी बदले गए हैं।
पुलिस अधीक्षक विनोद कुमार मिश्र ने रविवार को बताया कि 10 अक्तूबर को हुई शिक्षक एवं पत्रकार राधेश्याम शर्मा की हत्या के मामले में कुछ पुलिसकर्मियों की लापरवाही सामने आई है। पत्रकार से पूर्व में हुए विवाद को गंभीरता से न लिए जाने तथा निरोधात्मक कार्रवाई न किए जाने की वजह से हाटा कोतवाली के बीट के एसआई अनिल कुमार और रवींद्र यादव को शुक्रवार को ही निलंबित कर दिया गया।
उन्होने बताया कि इसके अलावा कांस्टेबल राजीव कुशवाहा और सोहित कुमार को बीट की सूचना अंकित न करने के कारण निलंबित कर दिया गया है। इसके अलावा हाटा कोतवाल कमलेश कुमार सिंह को क्राइम ब्रांच भेज दिया गया है। इनकी जगह पर मीडिया सेल प्रभारी संजय कुमार सिंह को हाटा का नया कोतवाल बनाया गया है। इसके अलावा पीआरओ आलोक सोनी को एसओ विशुनपुरा, नीरज शाही को विशुनपुरा एसओ से पीआरओ, जटहां बाजार थाने के एसओ संजय कुमार सिंह को एसएसआई थाना कसया और कुबेरस्थान थाने के एसआई अमरेंद्र कन्नौजिया को जटहां बाजार का एसओ बनाया गया है।
श्री मिश्र ने बताया कि इसके अलावा इंस्पेक्टर जितेंद्र कुमार सिंह को अतिरिक्त निरीक्षक कसया थाना से क्राइम ब्रांच, एसआई राजीव कुमार सिंह को तुर्कपट्टी थाना से प्रभारी पुलिस चौकी बहादुरपुर थाना तरयासुजान, एसआई जगमेंदर कुमार को प्रभारी पुलिस चौकी बहादुरपुर से थाना तुर्कपट्टी, एसआई राघवेंद्र को तरयासुजान थाना से विशुनपुरा, एसआई राकेश रोशन को कसया थाना से पुलिस चौकी कस्बा हाटा, एसआई विशाल कुमार सिंह को प्रभारी पुलिस चौकी कुशीनगर से पुलिस लाइन और एसआई भिक्खू राय को नेबुआ नौरंगिया थाना से प्रभारी पुलिस चौकी कुशीनगर बनाया गया है।
सं प्रदीप
वार्ता
image