Thursday, Mar 28 2024 | Time 20:43 Hrs(IST)
image
राज्य » उत्तर प्रदेश


राष्ट्रीय अयोध्या-दीपोत्सव दो अयोध्या

संत-धर्माचार्य के संत आयोजित बैठक को उत्तर प्रदेश के पुलिस महानिदेशक ओ.पी. सिंह ने कहा कि दीपोत्सव के लिये सुरक्षा चाक चौबंद व्यवस्था रहेगी। अयोध्या हमेशा हाईअलर्ट जोन रहा है। सरकार प्रत्येक दशा में हर जगह सुरक्षा करने के लिय दृढ़संकल्पित है। पूरी सुरक्षा व्यवस्था हर जगह रहेगी। दीपोत्सव के दिन अयोध्या नदी, जमीन और वायु के ऊपर हम सब नजर रखेंगे ताकि कोई असामाजिक तत्व इसमें कोई विघ्न ना पैदा कर सके।
उन्होंने बताया कि सुरक्षा की व्यवस्था बहुत ही व्यापक रहेगी जिसमें पैरामिलेट्री फोर्स पीएसी बल, जलपुलिस आदि लगायी जायेंगी। उन्होंने कहा कि थानों को भी दीपोत्सव से जोड़ा जायेगा। इस दिन पुलिस के लोग थानों के प्रांगण में दीप जलायें जिससे महोत्सव को नागरिक आंदोलन बना सकें।
बैठक को श्रीरामजन्मभूमि न्यास के अध्यक्ष मणिराम दास छावनी के महंत नृत्यगोपाल दास के उत्तराधिकारी महंत कमलनयन दास शास्त्री ने कहा कि अयोध्या के विकास में योगी का अहम् योगदान रहा है। उनका सारा कार्य भगवान राम के लिये है। उन्होंने बैठक को सम्बोधित करते हुए कहा कि अयोध्या की सभी गलियों में सर्वत्र दीपोत्सव मनाया जाय।
उन्होंने कहा कि अयोध्या में चल रहे विकास कार्यों की गुणवत्ता पर शासन-प्रशासन ध्यान दे साथ ही पावन सरयू में गिर रहे गंदे नालों को तत्काल बंद किया जाय जिससे नदी की स्वच्छता बराबर बनी रहे। संत-धर्माचार्यों के संग आयोजित इस बैठक में श्रीराम जन्मभूमि न्यास के वरिष्ठ सदस्य एवं दिगम्बर अखाड़ा के महंत सुरेश दास ने कहा कि कभी त्यौहारों पर संतों की सभा नहीं बुलायी जाती थी लेकिन इस बार दीपोत्सव को लेकर संत-धर्माचार्यों के संग प्रदेश शासन के अधिकारियों द्वारा सभा बुलायी गयी है।
सं प्रदीप
जारी वार्ता
More News
मोदी सरकार में देश को तुष्टिकरण की राजनीति से मिली मुक्ति: योगी

मोदी सरकार में देश को तुष्टिकरण की राजनीति से मिली मुक्ति: योगी

28 Mar 2024 | 6:27 PM

सहारनपुर, 28 मार्च (वार्ता) लोकसभा चुनाव में मतदाताओं से अपने मत का सही इस्तेमाल करने की अपील करते हुये उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा कि केंद्र की नरेन्द्र मोदी सरकार के कार्यकाल में देश को तुष्टिकरण की राजनीति से मुक्ति मिली है।

see more..
वरुण ने पीलीभीत के लोगों को लिखा भावुक पत्र

वरुण ने पीलीभीत के लोगों को लिखा भावुक पत्र

28 Mar 2024 | 6:22 PM

पीलीभीत 28 मार्च (वार्ता) भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के मौजूदा सांसद वरुण गांधी ने लोकसभा चुनाव में टिकट कटने के बाद पीलीभीत के लोगों को पत्र लिख कर उनके प्रति अपनी करुणा का इजहार किया है।

see more..
image