Thursday, Apr 25 2024 | Time 12:08 Hrs(IST)
image
राज्य » उत्तर प्रदेश


उत्तर प्रदेश-योगी छवि दो लखनऊ

श्री योगी ने कहा कि थानाध्यक्षों की तैनाती में मेरिट सहित अन्य आवश्यक पहलुओं का ध्यान रखा गया है, इसकी भी समीक्षा की जाए। जिन थानों में सर्वाधिक अपराध है, उनकी कार्यपद्धति तथा वहां जनसामान्य से होने वाले व्यवहार की भी जांच की जाए। उन्होंने कहा कि नोडल अधिकारी पुलिस की वर्दी की गरिमा बनाये रखने के लिए आवश्यक कार्रवाई सुनिश्चित करें।
उन्होंने कहा कि जिलो में पूर्व से ही तैनात प्रशासनिक नोडल अधिकारी विभिन्न प्रशासनिक व विकास कार्याें से सम्बन्धित अधिकारियों की छवि व कार्य पद्धति के सम्बन्ध में रिपोर्ट प्रस्तुत करेंगे। जिलों में प्रशासनिक नोडल अधिकारियों के रूप में अपर मुख्य सचिव, प्रमुख सचिव, सचिव स्तर के अधिकारियों को नियुक्त किया गया है तथा पुलिस नोडल अधिकारियों के रूप में महानिदेशक, अपर महानिदेशक व महानिरीक्षक स्तर के पुलिस अधिकारियों को नियुक्त किया गया है। इससे जिले के अधिकारियों को वरिष्ठ अधिकारियों के अनुभव का लाभ मिलेगा। साथ ही, वरिष्ठ अधिकारियों को भी समय के साथ जिलों के परिवेश में हुए बदलाव की जानकारी प्राप्त होगी।
मुख्यमंत्री ने कहा कि सभी नोडल अधिकारी निर्धारित जिलो का भ्रमण कर नवम्बर के प्रथम सप्ताह में अपनी रिपोर्ट प्रस्तुत करना सुनिश्चित करें। उन्होंने कहा कि महिलाओं के सशक्तिकरण एवं सुरक्षा से सम्बन्धित केन्द्र और राज्य सरकार की 50 से अधिक योजनाएं संचालित हैं। उन्होंने बताया कि मंगलवार को उन्होंने जिलों की महिला नोडल अधिकारियों के साथ बैठक की थी।
इस बैठक में उन्होंने प्रदेश के सभी जिलों की महिला नोडल अधिकारियों से तीन-तीन के समूह में तीन दिन निर्धारित जिलो में कैम्प करने की अपेक्षा की। यह अधिकारी जिलो में रात्रि विश्राम भी करेंगी। उन्होंने आशा व्यक्त की कि राज्य सरकार के इस प्रयास से महिला सुरक्षा व सशक्तिकरण से सम्बन्धित केन्द्र व राज्य सरकार की विभिन्न योजनाओं के प्रभावी क्रियान्वयन में और सफलता मिलेगी।
त्यागी
जारी वार्ता
More News
मोदी यूपी में करेंगे ताबड़तोड़ जनसभायें

मोदी यूपी में करेंगे ताबड़तोड़ जनसभायें

24 Apr 2024 | 9:53 PM

लखनऊ 24 अप्रैल (वार्ता) प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी गुरूवार को आगरा, बरेली व शाहजहांपुर में जनसभाओं को सम्बोधित करेंगें।

see more..
image