Thursday, Apr 18 2024 | Time 16:12 Hrs(IST)
image
राज्य » उत्तर प्रदेश


इटावा में न्यूज एंकर ने ही कराई पत्नी की हत्या, तीन गिरफ्तार

इटावा, 17 अक्टूबर (वार्ता) उत्तर प्रदेश की इटावा पुलिस ने न्यूज एंकर की पत्नी दिव्या मिश्रा की हत्या का खुलासा करते उसके पति समेत तीन टीवी पत्रकारों का गिरफतार करने का दावा किया है ।
वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक संतोष कुमार मिश्रा ने आज यहाॅ बताया कि 14 अक्टूबर दो से तीन बजे के बीच दिव्या मिश्रा की उसके कटरा बलसिंह स्थित आवास की तीसरी मंजिल मे हत्या कर दी गई थी । उन्होंने बताया कि पुलिस के लिये चुनौती बने दिव्या मिश्रा हत्याकांड का घटना के चौथे दिन पुलिस ने खुलासा किया ।
उन्होंने बताया कि हत्या के बाद पुलिस पडताल मे सर्विलांस के अलावा अन्य तथ्यों से पूछताछ मे इस बात का खुलासा हुआ कि न्यूज एंकर अजितेश मिश्रा की एक न्यूज चैनल मे काम करने वाली महिला पत्रकार से अवैध संबध थे। जिसके बाद से वह अपनी पत्नी का बीच से हटाना चाहता था । इसी को लेकर दिव्या और अजितेश मिश्रा के बीच करीब आठ माह से विवाद चल रहा था ।
श्री मिश्र ने बताया कि पत्नी की हत्या के मामले में अजितेश मिश्रा ,पत्रकार अखिलेश कुमार सिंह और साथ में ही काम करने वाली महिला साथी भावना आर्या को गिरफतार कर लिया गया है । न्यूज चैनल में काम करने वाली पत्रकार भावना आर्या से संबधो के चलते हत्या की वारदात को अंजाम दिया गया है ।
उन्होंने बताया कि भावना के चैनल से इस्तीफा देने के बाद अजितेश ने भी 30 सितम्बर को एफ.एम.चैनल को छोड दिया था । अजितेश के साथ काम करने वाले एम.एफ.न्यूज चैनल पत्रकार अखिलेश सिंह ने हत्या की वारदात को अंजाम दिया ।
वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक ने बताया कि अखिल सिंह दिव्या का मुंह बोला भाई बन कर रहता था,नोएडा में दिव्या ने राखी भी बधवाई थी लेकिन जब दिव्या को मारने आया और दिव्या ने अपनी शादी का एलबल दिखाया था उस समय अखिल ने दिव्या को मारने का इरादा छोड़ दिया लेकिन अजितेश ने दिव्या की हत्या के लिए दबाब बनाया। उन्होंने बताया कि दिव्या के मोबाइल ने खोला हत्या का राज खोला है । शादी के चार साल बाद दिव्या के बच्चा न होना भी हत्या की वजह में से एक है । इस हाई प्रोफाइल केस में पुलिस की जांच में दिव्या के पति न्यूज एंकर अजितेश मिश्रा द्वारा हत्या कराये जाने स्पष्ट हुआ है । जिसके बाद पुलिस द्वारा तीन आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया गया।
उन्होंने बताया कि अजितेश अपनी पत्नी की हत्या के बाद भावना से शादी करना चाहता था इसी के चलते उसने एक रात शराब पिलाने के बाद पत्रकार साथी अखिल सिंह से दिव्या की हत्या करने के हामी भरवा ली । इसी कडी मे अखिल 14 अक्टूबर को इटावा आया और दिव्या के घर पर होशियारी से पहुंचा जब दिव्या और अखिल चाय पीकर फ्री हो गया उसके बाद दिव्या की हत्या उसने गुलदस्ता सिर मे मार कर दी और बडे ही आराम से घर से हत्या की वारदात को अंजाम देकर फरार हो गया ।
उन्होंने दिव्या हत्याकांड का खुलासा करने वाली पुलिस टीम को 15000 रूपये का इनाम देने का भी ऐलान किया।
सं त्यागी
वार्ता
More News
दो लड़कों की जोड़ी फिर होगी फ्लाप: भूपेन्द्र चौधरी

दो लड़कों की जोड़ी फिर होगी फ्लाप: भूपेन्द्र चौधरी

17 Apr 2024 | 11:52 PM

लखनऊ 17 अप्रैल (वार्ता) भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के प्रदेश अध्यक्ष भूपेन्द्र सिंह चौधरी ने कहा कि दो लड़कों की जोड़ी पहले भी उत्तर प्रदेश में फ्लॉप रही थी और एक बार फिर इस जोड़ी को यूपी की जनता सिरे से नकार देगी।

see more..
image