Wednesday, Apr 24 2024 | Time 17:31 Hrs(IST)
image
राज्य » उत्तर प्रदेश


उत्तर प्रदेश-गिरी अयोध्या दो अंतिम प्रयागराज

सिविल लाइंस क्षेत्र स्थित एक अखबार के दफ्तर के बगल में एक चाय की दुकान पर चुस्की ले रहे बुजुर्ग रईस अहमद का कहना है कि मंदिर और मस्जिद तो कोई मुद्दा ही नहीं है। इसे तो केवल राजनीति के तहत ज्वलंत बनाया गया है। उन्होने कहा “ मैं नहीं जानता कि 1992 में मन्दिर का ढांचा टूटा या मस्जिद लेकिन इतना जरूर जानता हूं उस समय उपजे साम्प्रदायिक दंगे में लोगों की जानें गयीं जिसकी कभी भरपाई नहीं हो सकती।”
उन्होने कहा कि अयोध्या में टूटे हुए मन्दिर या मस्जिद का निर्माण तो दोबारा हो सकता है लेकिन जिन घरों के चिराग बुझ गये उन्हे क्या दोबारा वापस लाया जा सकता है। अयोध्या में ही नहीं देश में कई मन्दिर और मस्जिद उपेक्षित पड़े हैं जिसमें न/न तो दीपक जलता है और न ही नमाज पढ़ी जाती है। आम आदमी को दो जून की रोजी रोटी से मतलब है। मंदिर-मस्जिद रगड़े से कोई लेना देना नहीं है। रोजी रोटी के लिए भाग-दौड़ नहीं करे तो उसे दो जून का भोजन मयस्सर नहीं होगा, तब मन्दिर-मस्जिद के लिए उसके पास समय कहां है।
रईस अहमद का कहना है कि इबादत करना अच्छी बात है। मंदिर या मस्जिद में जाकर इबादत का दिखावा नहीं करना चाहिए। रोते हुए का आंसू पोछना ,भूखे को खाना खिलाना और गरीब की मदद करने से बड़ी कोई इबादत नहीं है।
दिनेश प्रदीप
वार्ता
More News
मोदी सरकार के कार्यकाल में भ्रष्टाचार पर लगा अंकुश : पाठक

मोदी सरकार के कार्यकाल में भ्रष्टाचार पर लगा अंकुश : पाठक

23 Apr 2024 | 11:03 PM

बहराइच 23 अप्रैल (वार्ता) उत्तर प्रदेश के उपमुख्यमंत्री ब्रजेश पाठक मंगलवार को कहा कि केंद्र की सत्ता में मोदी सरकार के आने के बाद भ्रष्टाचार में पूरी तरह नियंत्रण पा लिया गया है। अब भ्रष्टाचारी जेल में है और भ्रष्टाचार पूरी तरह बंद हो गया है।

see more..
समान नागरिकता कानून के लिए भाजपा को चाहिये 400 पार: केशव

समान नागरिकता कानून के लिए भाजपा को चाहिये 400 पार: केशव

23 Apr 2024 | 10:59 PM

फर्रुखाबाद 23 अप्रैल, (वार्ता) उत्तर प्रदेश के उपमुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य ने कहा कि देश में समान नागरिकता कानून लाने के लिये भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) को 400 पार चाहिए।

see more..
कांग्रेस रूपी लंका को मोदी जलाएंगे: स्मृति

कांग्रेस रूपी लंका को मोदी जलाएंगे: स्मृति

23 Apr 2024 | 10:50 PM

अमेठी 23 अप्रैल (वार्ता) केंद्रीय मंत्री एवं भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) प्रत्याशी स्मृति ईरानी ने कांग्रेस को रावण की लंका की संज्ञा देते हुये कहा कि इस लंका को राम भक्त नरेन्द्र मोदी जलाने को तैयार हैं।

see more..
image