Tuesday, Apr 23 2024 | Time 15:24 Hrs(IST)
image
राज्य » उत्तर प्रदेश


आला हजरत के 101वें उर्स-ए-रजवी में पाकिस्तान से जायरीन नहीं आएंगे

बरेली, 21 अक्टूबर(वार्ता) उत्तर प्रदेश के बरेली में आला हजरत के 101वें उर्स-ए-रजवी में इस बार पाकिस्तान से जायरीन नहीं आएंगे जबकि ऑस्ट्रेलिया से इस्लाम रजवी और हॉलैंड के शाही इमाम सज्जाद बरकाती हाजिरी लगा चुके हैं।
जमात-रजा-ए-मुस्तफा के उपाध्यक्ष सलमान हसन खां ने आज यहां बताया कि पाकिस्तानी के जायरीन बुलाने के लिए अबकी बार विदेश मंत्रालय में कोई पैरवी नहीं की गयी है। न ही पाकिस्तान से किसी जायरीन ने उर्स में शामिल होने के लिए आवेदन की जानकारी नहीं दी है। इतना जरूर है पाकिस्तान से कोई जायरीन उर्स में शामिल होने के लिए नहीं आ रहा है।
उन्होंने बताया कि उर्स 23 से 25 अक्टूबर तक मनाया जाएगा। उर्स में मॉरीशस, अमेरिका, इंग्लैंड, बांग्लादेश, तुर्की, कनाडा, दक्षिण अफ्रीका, श्रीलंका, मलेशिया, सऊदी अरब, दुबई आदि देशों के जायरीनों के आने का सिलसिला शुरू हो गया हैं ।
इस बीच दरगाह की ओर से मीडिया से जुड़े नासिर कुरैशी ने बताया कि उर्स स्थल इस्लामिया इंटर कॉलेज मैदान और मथुरापुर स्थित मदरसा जामियातुर्रजा में तैयारियों का सिलसिला तेज हो गया है। दोनों स्थलों पर लाखों की तादाद में जायरीन आएंगे। बिजली, पानी, शौचालय, ठहरने के बंदोवस्त किए जा रहे हैं।
श्री नासिर कुरैशी ने बताया कि अमजेर स्थित ख्वाजा गरीब नवाज की दरगाह अजमेर के गद्दीनशीन सय्यद सुल्तान चिश्ती कल 22 अक्टूबर को दरगाह पर संदल पेश करेंगे। इस दौरान दरगाह प्रमुख मौलाना सुब्हानी मियां और सज्जादानशीन मुफ्ती अहसन मियां मौजूद रहेंगे। दरगाह प्रमुख मौलाना सुब्हानी मियां मारहरा शरीफ में होने वाले उर्स-ए-कासमी में दावतनामा लेकर ग्येब हैं । वह, हजरत आमीन मियां और हजरत नजीब मियां को उर्स-ए-रजवी में आने की दावत देंगे।
सं त्यागी
वार्ता
More News
भाजपा धोखेबाज पार्टी है: शिवपाल

भाजपा धोखेबाज पार्टी है: शिवपाल

22 Apr 2024 | 9:02 PM

फर्रुखाबाद 22 अप्रैल (वार्ता) समाजवादी पार्टी (सपा) के राष्ट्रीय महासचिव शिवपाल सिंह यादव ने सोमवार को कहा कि भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) धोखेबाज दल है।

see more..
परिवार की खातिर अखिलेश कार्यकर्ताओं को भूले: भूपेंद्र चौधरी

परिवार की खातिर अखिलेश कार्यकर्ताओं को भूले: भूपेंद्र चौधरी

22 Apr 2024 | 8:58 PM

लखनऊ 22 अप्रैल (वार्ता) भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के प्रदेश अध्यक्ष भूपेंद्र सिंह चौधरी ने सोमवार को कहा कि परिवारवाद और वंशवाद समाजवादी पार्टी (सपा) अध्यक्ष अखिलेश यादव की असली पहचान है और उनका समाजवाद से दूर दूर तक कोई रिश्ता नहीं है।

see more..
सपा ने घोषित किये दो उम्मीदवार

सपा ने घोषित किये दो उम्मीदवार

22 Apr 2024 | 8:53 PM

लखनऊ, 22 अप्रैल (वार्ता) समाजवादी पार्टी (सपा) ने सोमवार को कन्नौज और बलिया निर्वाचन क्षेत्रों से अपने उम्मीदवार घोषित किये हैं।

see more..
image