Friday, Mar 29 2024 | Time 02:12 Hrs(IST)
image
राज्य » उत्तर प्रदेश


उप्र में पांच इनामी समेत आठ बदमाश गिरफ्तार

लखनऊ, 24 अक्टूबर (वार्ता) उत्तर प्रदेश पुलिस ने राज्य के विभिन्न जिलों से आज पांच इनामी समेत आठ बदमाशों को गिरफ्तार किया गया।
राज्य के पुलिस महानिरीक्षक (कानून व्यवस्था) प्रवीन कुमार ने गुरुवार शाम यहां यह जानकारी दी। उन्होंने बताया कि एटा के सकीट क्षेत्र से गुरुवार को पुलिस ने सूचना के आधार पर 15 हजार रुपये के इनामी अपराधी चन्दा को गिरफ्तार कर लिया। गिरफ्तार बदमाश शातिर किस्म का अपराधी है, जिसके विरूद्ध जिले के विभिन्न थानों में हत्या का प्रयास, गैंगस्टर एक्ट आदि के छह अभियोग पंजीकृत हैं । इस बदमाश की गिरफ्तारी पर 15 हजार का पुरस्कार घोषित था।
उन्होंने बताया कि इसके अलावा गाजियाबाद के साहिबाबाद क्षेत्र से आज हुई पुलिस मुठभेड़ में 25-25 हजार रुपये के दो इनामी आमिर और वसीम घायल हो गये, जिन्हे गिरफ्तार किया गया। गिरफ्तार बदमाशों के कब्जे से 02 तमंचे कारतूस, लूटे हुये जेवरात और मोटरसाइकिल बरामद की गयी। घायलों को उपचार के लिए अस्पताल भेज दिया गया।
श्री कुमार ने बताया कि गिरफ्तार बदमाश लोनी इलाके के शातिर अपराधी है ,जिनके विरूद्व जिले के विभिन्न थानों पर लूट, हत्या आदि के कई अभियोग पंजीकृत है। गिरफ्तार बदमाश साहिबाबाद थाने पर दर्ज मामले में वांछित चल रहे थे, जिनकी गिरफ्तारी पर 25-25 हजार रुपये का पुरस्कार घोषित है।
श्री कुमार ने बताया कि इसके अलावा गाजियाबाद के ट्रोनिका सिटी क्षेत्र में खानपुर गांव के पास हुई पुलिस मुठभेड़ में बाइक बदमाश साबिर उर्फ राजू घायल हो गया, जिसे गिरफ्तार किया गया। इस दौरान उसका साथी फरार हो गया, जिसकी गिरफ्तारी के प्रयास किये जा रहे है। गिरफ्तार बदमाश के कब्जे से 01 तमंचा 315, कारतूस, मोबाइल आदि बरामद किए गये। घायल बदमाश को अस्पताल भेज दिया गया है।
उन्होंने बताया कि गिरफ्तार बदमाश न्यू उस्मानपुर दिल्ली इलाके का रहने वाला है। इस बदमाश के खिलाफ
गाजियाबाद व दिल्ली के विभिन्न थानों पर चोरी, लूट, हत्या, हत्या का प्रयास, गैंगेस्टर आदि के 27 अभियोग पंजीकृत है। यह बदमाश ट्रोनिका सिटी थाने पर दर्ज मामले में वांछित चल रहा था, जिसकी गिरफ्तारी 10 हजार का इनाम घोषित था।
पुलिस महानिरीक्षक ने बताया कि संतकबीरनगर जिला पुलिस ने आज दुधारा इलाके में बसडीला के पास चेकिंग के दौरान खलीलाबाद की तरफ से आ रहे दो मोटर साइकिलों पर सवार तीन वाहन चोरों ताहिर अली उर्फ बब्लू, सुरेन्द्र और जमील को गिरफ्तार किया गया। इस दौरान उनके साथी फरार हो गये, जिनकी गिरफ्तारी के प्रयास किये जा रहे हैं । पकड़े गये बदमाशों के कब्जे एवं निशादेही पर चोरी की 06 मोटर साइकिलें बरामद की गई। गिरफ्तार बदमाश शातिर किस्म के वाहन चोर हैं, जिनमें ताहिर अली उर्फ बब्लू के विरूद्ध विभिन्न थानों में वाहन चोरी, गैंगेस्टर एक्ट आदि के 08 अभियोग पंजीकृत हैं। गिरफ्तार बदमाशों ने बताया कि संतकबीर नगर व बस्ती आदि जिलों से वाहनों की चोरी कर, उनकी नम्बर प्लेट बदलकर, ग्राहक मिलने पर वाहनों को बेच देते हैं।
श्री कुमार ने बताया कि आज बुलन्दशहर के खुर्जा देहात क्षेत्र से पुलिस ने सूचना के आधार पर बम्बे की पुलिया के पास चेकिंग के दौरान मोटर साइकिल सवार इनामी बदमाश की घेराबंदी की । खुद को घिरा देख बदमाश ने पुलिस पर जान से मारने की नियत से फायर कर दिया। पुलिस की जवाबी कार्रवाई इनामी अपराधी अकबर उर्फ लद्दड को गिरफ्तार कर लिया। उसके पास से लूट का 01 जोड़ी कुण्डल के अलावा तमंचा और कारतूस बरामद हुए।
उन्होंने बताया कि गिरफ्तार बदमाश शातिर किस्म का अपराधी है, जिसके विरूद्ध बुलन्दशहर जिले के विभिन्न थानों में लूट, हत्या का प्रयास, गैंगेस्टर एक्ट आदि के 09 अभियोग पंजीकृत हैं। खुर्जा देहात थने पर दर्ज मामले में वांछित चल रहा था। इसकी गिरफ्तार पर 20 हजार का इनाम घोषित था।
त्यागी
वार्ता
More News
मुख्तार अंसारी की हृदयाघात से मौत

मुख्तार अंसारी की हृदयाघात से मौत

28 Mar 2024 | 11:31 PM

बांदा 28 मार्च (वार्ता) बांदा जेल में निरुद्ध माफिया सरगना मुख्तार अंसारी की गुरुवार रात दिल का दौरा पड़ने से मौत हो गयी।

see more..
मुख्तार अंसारी की हृदयाघात से मौत

मुख्तार अंसारी की हृदयाघात से मौत

28 Mar 2024 | 11:03 PM

बांदा 28 मार्च (वार्ता) बांदा जेल में निरुद्ध माफिया सरगना मुख्तार अंसारी की गुरुवार रात दिल का दौरा पड़ने से मौत हो गयी।

see more..
मुख्तार अंसारी की हालत फिर बिगड़ी,अस्पताल ले जाया गया

मुख्तार अंसारी की हालत फिर बिगड़ी,अस्पताल ले जाया गया

28 Mar 2024 | 10:51 PM

बांदा 28 मार्च (वार्ता) बांदा जेल में निरुद्ध माफिया सरगना मुख्तार अंसारी की सेहत बिगड़ने पर गुरुवार देर शाम मेडिकल कॉलेज में भर्ती किया गया है। अंसारी की हालत नाजुक बतायी जाती है।

see more..
image