Thursday, Apr 25 2024 | Time 19:47 Hrs(IST)
image
राज्य » उत्तर प्रदेश


देश की 130 करोड़ जनता की बदौलत बढ़ा भारत का विश्व में प्रभाव:मोदी

वाराणसी, 24 अक्टूबर (वार्ता) प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने भारत के विश्वव्यापी बढ़ते प्रभाव का श्रेय देश की 130 करोड़ जनता को देते हुए विकास के प्रति भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) की प्रतिबद्धता दोहरायी।
उन्होंने गुरुवार को अपने संसदीय क्षेत्र वाराणसी के भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) हजारों कार्यकर्ताओं को ‘नमो एप’ विडियो कांफ्रेंसिंग के जरिये संबोधित करते हुए कहा कि विश्व पटल पर भारत की प्रतिष्ठता लगातर बढ़ रही है। स्वच्छता आंदोलन हो, विकास कार्य हो या कोई अन्य कार्य, जनता के सकारात्मक सहयोग एवं समर्थन के कारण ही सफलता मिली, जिसके बदौलत दुनिया में भारत की स्थिति मजबूत हुई हैं।
श्री मोदी ने वाराणसी एवं देशवासियों को दीपावली, छठ एवं अन्य त्योहारों की बधाई देते हुए उनसे अपनी ज्योहारी खुशियों के बीच सेना, अद्धसैनिक बल, राष्ट्रीय आपदा मोचन बल (एनडीआरएफ) समेत अन्य कर्मचारियों के योदान को याद करने बात बताते हुए कहा कि इन्हीं के कारण ही हम ज्योहार मना पाते हैं। इनके योदान को हमारी खुशियां चार गुणा बढ़ जाती हैं।
उन्होंने भाजपा कार्यकर्ताओं से दीपावली की खुशियां जनसामान्य के साथ मिलकर मनाने और अपने क्षेत्र की बेटियों को सम्मानित करने की अपील की।
कैंट विधानसभा क्षेत्र के एक कार्यकर्ता के सवाल पर उन्होंने कहा, “काशी विश्वनाथ धाम मैं नहीं बना रहा हूं। यह काम कोई नहीं कर सकता। ये सब तो बाबा भोले के आशीर्वाद से हो रहा है।” उन्होंने कहा कि इतना बड़ा कार्य सरकार द्वारा संभव नहीं बल्कि इसके लिए यहां के 300 परिवारों ने पुश्तैनी संपत्ति देकर अपना महत्वपूर्ण योगान दिया है।
श्री मोदी ने वाराणसी में विभिन्न क्षेत्रों में किये गए विकास कार्यों की सफलता के लिए यहां की जनता के सहयोग को श्रेय देते हुए कहा कि इसका लाभ आसपास के क्षेत्रों को भी काफी मिल रहा है। पहले से शिक्षा का प्रमुख केंद्र रहे ‘काशी’ अब आरोग्य का भी बडा केंद्र बन गया है। होमी भाभा एवं महामना कैंसर अस्पताल में अब बड़ी संख्या में लोगों का इलाज हो रहा है। आयुषमान भारत योजना के तहत वाराणसी में एक लाख 65 हजार से अधिक गोल्डन कार्ड जारी किये जा चुके हैं। देशभर में इस योजना का लाभ उठाने वालों की संख्या 50 लाख से अधिक पार कर गई है, जबकि 10 करोड़ लोगों को ई-कार्ड जारी किये जा चुके हैं।
बीरेन्द्र त्यागी
जारी वार्ता
More News
राम को नकारने वाले भारत की पुरातन संस्कृति से नावाकिफ: स्वतंत्र देव

राम को नकारने वाले भारत की पुरातन संस्कृति से नावाकिफ: स्वतंत्र देव

25 Apr 2024 | 7:08 PM

देवरिया,25 अप्रैल(वार्ता) उत्तर प्रदेश के जलशक्ति मंत्री स्वतंत्र देव सिंह ने गुरूवार को कांग्रेस नीति इंडिया समूह पर निशाना साधते हुये कहा कि भगवान राम को काल्पनिक बताने वाले अज्ञानी लोगों को भारत की पुरातन संस्कृति के बारे में कुछ नहीं पता है।

see more..
यूपी की आठ सीटों पर होगा मतदान

यूपी की आठ सीटों पर होगा मतदान

25 Apr 2024 | 7:03 PM

लखनऊ 25 अप्रैल, (वार्ता) लोकसभा चुनाव के दूसरे चरण में शुक्रवार को कड़े सुरक्षा बंदोबस्त के बीच उत्तर प्रदेश में नौ जिलों की आठ लोकसभा सीटों के लिये मतदान होगा।

see more..
image