Thursday, Apr 25 2024 | Time 15:28 Hrs(IST)
image
राज्य » उत्तर प्रदेश


अयोध्या ‘दीपोत्सव’ की कवरेज के लिए मीडिया सेण्टर स्थापित

अयोध्या/लखनऊ 25 अक्टूबर (वार्ता) अयोध्या में ‘दीपोत्सव-2019’ के सुचारु प्रेस प्रबन्धन और कवरेज के लिए आज रामकथा संग्रहालय में सूचना एवं जनसम्पर्क विभाग द्वारा स्थापित मीडिया सेण्टर का उद्घाटन अयोध्या के मण्डलायुक्त मनोज मिश्र एवं जिलाधिकारी अनुज कुमार झा ने किया।
इस अवसर पर पुलिस महानिरीक्षक अयोध्या परिक्षेत्र डाॅ0 संजीव गुप्ता, वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक आशीष तिवारी, संयुक्त निदेशक सूचना एवं ‘दीपोत्सव-2019’ के नोडल अधिकारी विनोद कुमार पाण्डेय सहित सूचना विभाग के अधिकारी एवं कर्मचारी एवं बड़ी संख्या में मीडियाकर्मी मौजूद थे।
इस मौके पर अपने सम्बोधन में मण्डलायुक्त ने कहा कि अयोध्या को पूरे देश व दुनिया में मर्यादा के लिए जाना जाता है। उन्होंने कहा कि दीपोत्सव-2019 के तहत विभिन्न कार्यक्रम अयोध्या के कई स्थलों पर आयोजित किए गए हैं, जिन्हें मीडिया के सहयोग व माध्यम से पूरे विश्व में जाना व समझा जाएगा। उन्होंने सभी मीडियाकर्मियों को धनतेरस तथा धन्वन्तरि दिवस की बधाई व शुभकामनाएं दीं।
जिलाधिकारी श्री झा ने कहा कि अयोध्या में दीपोत्सव विगत दो वर्षों से व्यापक पैमाने पर मनाया जाता रहा है, जिसके कुशल प्रबन्धन व कवरेज में सरकार, प्रशासन व मीडिया की महत्वपूर्ण भूमिका होती है। उन्होंने विश्वास व्यक्त किया कि ‘दीपोत्सव ’ के तहत बनाए गए मीडिया सेण्टर से मीडियाकर्मियों को सुविधा होगी। साथ ही, मीडिया के माध्यम से पूरी दुनिया अयोध्या के वैभव व दीपोत्सव के विभिन्न आयोजनों को देखेगी।
पुलिस महानिरीक्षक डाॅ0 संजीव गुप्ता ने कहा कि मीडिया सेण्टर के माध्यम से दीपोत्सव को सुचारु कवरेज मिलेगी। इससे सरकार व प्रशासन के सकारात्मक एवं रचनात्मक कार्यों का प्रचार-प्रसार करने में मदद मिलेगी। वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक आशीष तिवारी ने मीडियाकर्मियों सहित सभी के प्रति धन्यवाद ज्ञापित किया। कार्यक्रम का संचालन उप सूचना निदेशक, अयोध्या मुरलीधर सिंह ने किया।
त्यागी
वार्ता
More News
image