Tuesday, Apr 23 2024 | Time 20:24 Hrs(IST)
image
राज्य » उत्तर प्रदेश


वाराणसी हवाई अड्डे परअमेरिकी महिला से प्रतिबंधित सैटेलाइट फोन बरामद

वाराणसी, 25 अक्टूबर (वार्ता) उत्तर प्रदेश में वाराणसी के लाल बहादुर शास्त्री अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे पर शुक्रवार को एक अमेरिकी महिला पर्यटक से प्रतिबंधित सैटेलाइट फोन बरामद होने से यहां सनसनी फैल गई है।
पुलिस सूत्रों ने बताया कि एस एम स्टीन अपनी एक महिला मित्र के साथ इंडिगो एयरलाइंस से दिल्ली जाने के लिए हवाई अड्डा पहुंचीं। सीआईएसएफ कर्मियों ने जांच के दौरान उसके पास से प्रतिबंधित सैटेलाइट फोन बरामद किया। इसकी सूचना मिलते ही स्थानीय पुलिस समेत केंद्रीय सुरक्षा एजेंसियों के अधिकारी मौके पर पहुंच गए। उन्होंने महिला से पूछताछ की। महिला ने जांच अधिकारियों को बताया कि वह भूलवश सैटेलाइट फोन अपने साथ ले आयी थी। उसे यह मालूम नहीं था कि भारत आम लोगों के लिए यह फोन प्रतिबंधित हैं।
उन्होंने बताया कि फूलपुर थाने में महिला से पूछताछ के बाद उससे प्रतिबंधित फोन जब्त कर लिया गया। महिला द्वारा उस फोन का इस्तेमाल नहीं किये जाने के कारण उसे अपने गणतव्य की ओर जाने की इजाजत दे दी गई।
उन्होंने बताया कि चीन, नेपाल, तिब्बत, समेत कई देशों की यात्रा के बाद दोनों महिलाएं भारत आयी थीं।
बीरेंद्र त्यागी
वार्ता
More News
देश में पॉलिटिक्स ऑफ परफॉर्मेंस मोदी की देन: योगी

देश में पॉलिटिक्स ऑफ परफॉर्मेंस मोदी की देन: योगी

23 Apr 2024 | 6:44 PM

गोरखपुर, 23 अप्रैल (वार्ता) मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा कि पहली बार देश के अंदर 'पॉलिटिक्स ऑफ परफॉर्मेंस' प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के कारण आया है जिसका सर्वाधिक लाभ गरीबों, किसानों, महिलाओं और युवाओं को मिला है।

see more..
सहारनपुर में कार पेड़ से टकरायी,चार मरे

सहारनपुर में कार पेड़ से टकरायी,चार मरे

23 Apr 2024 | 6:39 PM

सहारनपुर, 23 अप्रैल (वार्ता) उत्तर प्रदेश में सहारनपुर जिले के फतेहपुर क्षेत्र में सोमवार रात तेज रफ्तार कार के सड़क किनारे पेड़ से टकराने से उसमे सवार पिता-पुत्र समेत चार लोगों की मौत हो गई जबकि दो अन्य गंभीर रुप से घायल हो गये।

see more..
image