Thursday, Apr 25 2024 | Time 14:08 Hrs(IST)
image
राज्य » उत्तर प्रदेश


पुलिस ने किया 250 लीटर अपमिश्रित अवैध शराब नष्ट

प्रयागराज, 25 अक्टूबर (वार्ता) उत्तर प्रदेश की प्रयागराज पुलिस ने घूरपुर क्षेत्र से पुलिस ने शुक्रवार को 250 लीटर अवैध अपमिश्रित शराब ,उसे बनाने सामग्री जब्त कर कई भटि्टयों के साथ उसे नष्ट किया।
पुलिस सूत्रों ने बताया कि अवैध शराब, मादक पदार्थ के निर्माण एवं बिक्री, अपराध एवं अपराधियों पर अंकुश लगाने के लिए चलाए जा रहे हैं। अभियान के क्रम में पुलिस एवं आबकारी टीम ने संयुक्त रूप से हथिनी गांव के खेतों और बगीचों में अवैध शराब बनाने की पुख्ता सूचना पर छापा मारा। पुलिस के पहुंचने से पहले मौके से शराब बनाने वाले सभी फरार हो गये।
उन्होंने बताया कि मौके पर आठ भठ्ठियों पर स्टील के ड्रम में आश्वन विधि से अवैध कच्ची शराब बनायी जा रही थी। मौके से छह अलग अलग प्लास्टिक के गैलनों में 250 लीटर अवैध अपमिश्रित तैयार कच्ची शराब, 35 किलोग्राम
गुड़ प्लास्टिक के बड़े थैलों में गढ्ढे में गाड़कर रखे गये 70 कुन्तल तैयार लहन, 12 किलो यूरिया, एक किलो नौसादर, शराब बनाने के उपकरण समेत आठ भठ्ठियों को मौके पर नष्ट कर दिया गया।
उन्होंने बताया कि इसके अलावा मौके पर तीन मोटरसाइकिल भी बरामद किया गया। दीपावली के अवसर पर संभवतया एक जगह से दूसरे जगह शराब ले जाने के लिए उपयोग में लायी जा रही हो।
पुलिस को अवैध शराब का कारोबार करने वाले मामले में हथिगनी निवासी वांछित राजकरन,जय सिंह, राजेन्द्र, भइयन, मुन्ना और रवि के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज कर तलाश कर रही है।
दिनेश त्यागी
वार्ता
More News
image