Tuesday, Apr 16 2024 | Time 21:09 Hrs(IST)
image
राज्य » उत्तर प्रदेश


उप्र में सरदार वल्लभ भाई पटेल की जयन्ती पर ‘रन फाॅर यूनिटी’का आयोजन

लखनऊ, 29 अक्टूबर (वार्ता) लौह पुरुष सरदार वल्लभ भाई पटेल की जयन्ती पर 31 अक्टूबर को उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ सहित सभी जिलों में ‘रन फाॅर यूनिटी’ कार्यक्रम आयोजित किया जाएगा।
सरकारी प्रवक्ता ने मंगवार को यहां यह जानकारी दी। उन्होंने बताया कि मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ 31 अक्टूबर, को प्रात: पौने नौ बजे यहां जीपीओ, हज़रतगंज स्थित सरदार पटेल की प्रतिमा पर आयोजित एक कार्यक्रम में ‘रन फाॅर यूनिटी’ दौड़ को रवाना करेंगे। ‘रन फाॅर यूनिटी’ सरदार पटेल की मूर्ति से के डी सिंह बाबू स्टेडियम तक आयोजित की जाएगी। इसके पूर्व, मुख्यमंत्री साढ़े आठ बजे सरदार पटेल की प्रतिमा पर माल्यार्पण करेंगे।
उन्होंने बताया कि श्री पटेल की जयन्ती पर प्रदेश में आयोजित होने वाले विविध कार्यक्रमों के सम्बन्ध में अपर मुख्य गृह अवनीश कुमार अवस्थी ने समस्त जिलाधिकारियों एवं वरिष्ठ पुलिस अधीक्षकों को एक परिपत्र के माध्यम से विस्तृत निर्देश दिये हैं। उन्होंने कहा कि लौह पुरुष का जन्मदिवस शासन द्वारा ‘राष्ट्रीय अखण्डता दिवस’ के रूप में मनाया जाता है।
प्रवक्ता ने बताया कि श्री अवस्थी के परिपत्र के अनुसार सरदार वल्लभ भाई पटेल की जयन्ती पर उनकी फोटो और संदेश को प्रत्येक जिले के सभी पुलिस थानों, पुलिस लाइनों एवं समस्त पुलिस कार्यालयों में प्रदर्शित किया जाएगा, ताकि आमजन और पुलिस कार्मिकों को प्रेरणा मिल सके। उस दिन पूर्वान्ह 11ः00 बजे प्रत्येक थाना, पुलिस लाइन सहित सभी पुलिस कार्यालयों में एकता दिवस शपथ ग्रहण कार्यक्रम आयोजित किया जाएगा।
लखनऊ में प्रातः 08ः45 बजे ‘रन फाॅर यूनिटी’ कार्यक्रम आयोजित किया जाएगा। शेष सभी जिलों में प्रातः आठ बजे से जिलाधिकारी/वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक द्वारा ‘रन फाॅर यूनिटी’ कार्यक्रम आयोजित कराया जाएगा। अपर मुख्य सचिव गृह ने इस कार्यक्रम में व्यापक जनसहयोग लिये जाने की अपेक्षा की है।
उन्होंने कहा कि विश्वविद्यालय के विद्यार्थियों, स्कूली छात्रों, खिलाड़ियों एवं पुलिस बल के जवानों को इस आयोजन में सम्मिलित होने के लिए प्रोत्साहित किया जाए। सभी जिलों में शाम पांच बजे सार्वजनिक स्थान/मार्ग पर राज्य पुलिस सहित अन्य वर्दीधारी बलों एवं एजेन्सियों के द्वारा मार्चपास्ट का व्यापक स्तर पर आयोजन भी सुनिश्चित कराया जाए।
त्यागी
वार्ता
More News
प्रियंका सहारनपुर में रोड शो कर कांग्रेस के पक्ष में माहौल बनायेंगी

प्रियंका सहारनपुर में रोड शो कर कांग्रेस के पक्ष में माहौल बनायेंगी

16 Apr 2024 | 8:49 PM

लखनऊ 16 अप्रैल (वार्ता) पश्चिमी उत्तर प्रदेश के सहारनपुर में पहले चरण के प्रचार के आखिरी दिन बुधवार को कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा रोड शो कर पार्टी प्रत्याशी के पक्ष में माहौल बनाने का प्रयास करेंगी।

see more..
जाति विशेष को नौकरी देने वाले क्या जानेंगे सबका साथ-सबका विकास : भूपेंद्र चौधरी

जाति विशेष को नौकरी देने वाले क्या जानेंगे सबका साथ-सबका विकास : भूपेंद्र चौधरी

16 Apr 2024 | 8:48 PM

लखनऊ 16 अप्रैल (वार्ता) भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के प्रदेश अध्यक्ष भूपेंद्र सिंह चौधरी ने मंगलवार को समाजवादी पार्टी (सपा) अध्यक्ष अखिलेश यादव पर निशाना साधते हुये कहा कि जाति विशेष को नौकरी देने वालों को सबका साथ सबका विकास की हकीकत समझ नहीं आयेगी।

see more..
बसपा,सपा,कांग्रेस के नेताओं ने ग्रहण की भाजपा की सदस्यता

बसपा,सपा,कांग्रेस के नेताओं ने ग्रहण की भाजपा की सदस्यता

16 Apr 2024 | 8:46 PM

लखनऊ 16 अप्रैल (वार्ता) चुनावी मौसम में आस्था परिवर्तन के मौजूदा दौर में मंगलवार को समाजवादी पार्टी (सपा), बहुजन समाज पार्टी (बसपा) और कांग्रेस के नेताओं ने भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) की सदस्यता ग्रहण की।

see more..
फिरोजाबाद में जादौन का टिकट कटा, विश्वदीप होंगे भाजपा का चेहरा

फिरोजाबाद में जादौन का टिकट कटा, विश्वदीप होंगे भाजपा का चेहरा

16 Apr 2024 | 8:40 PM

फिरोजाबाद 16 अप्रैल (वार्ता) भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) ने फिरोजाबाद संसदीय क्षेत्र के लिये मौजूदा सांसद चंद्रसेन जादौन का टिकट काट कर ठाकुर विश्वदीप सिंह को अपना प्रत्याशी घोषित किया है।

see more..
श्रीकला को बसपा का टिकट,त्रिकोणीय संघर्ष के बढ़े आसार

श्रीकला को बसपा का टिकट,त्रिकोणीय संघर्ष के बढ़े आसार

16 Apr 2024 | 8:38 PM

जौनपुर , 16 अप्रैल (वार्ता) पूर्व सांसद धनंजय सिंह की पत्नी एवं जिला पंचायत की अध्यक्ष श्रीकला सिंह के बहुजन समाज पार्टी (बसपा) प्रत्याशी के ऐलान के साथ ही जौनपुर में त्रिकोणीय संघर्ष की संभावना को बल मिला है।

see more..
image