Wednesday, Apr 24 2024 | Time 03:03 Hrs(IST)
image
राज्य » उत्तर प्रदेश


सरसों के तेल खाने से लोग हुए फूड पॉइजनिंग के शिकार : सीएमओ

ललितपुर 3० अक्टूवर (वार्ता) उत्तर प्रदेश के ललितपुर में फूड पॉइजनिंग के मामले में मुख्य चिकित्सा अधीक्षक (सीएमओ) ने बुधवार को कहा कि सरसों के तेल में बना खाना खाने से लोग फूड पॉइजनिंग के शिकार हुए।
सीएमओ डा़ प्रताप सिंह ने पत्रकारों को बताया कि बार ब्लॉक के सेमरा भागनगर गांव में एक ही परिवार के पंद्रह लोगों के बीमार और एक व्यक्ति की मौत मिलावटी तेल में बना खाना खाने से हुए।
दूसरी ओर प्रशासन ने पूरे मामले काे गंभीरता से लेते हुए जिलाधिकारी मानवेंंद्र सिंह ने जिला खाद्य अधिकारी को तत्काल मौके पर जाकर ग्राम सेमरा भागनगर की दुकानोंं की खाद्य सामग्री और खाद्य तेल के नमूने लेकर जांच करने के कड़े निर्देश जारी किये है। जिलाधिकारी ने साफ किया कि मिलावटखोरी के इस मामले में दोषियों को बख्शा नहीं जायेगा। जांच के बाद जिन के भी नाम सामने आयेंगे सभी के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की जायेगी।
गौरतलब है कि मंगलवार को एक ही परिवार के पंद्रह लोगों की हालत अचानक खाना खाने के बाद बिगड़ गयी । सभी तत्काल अस्पताल में भर्ती कराया गया जहां एक व्यक्ति की मौत हो गयी थी। इस घटना के बाद से खाद्य विभाग के कर्मचारियों में खलबली मच गयी थी।
दीपावली पर मांग बढ़ने के कारण मिलावटी खाद्य सामग्री का कारोबार तेजी से फैलने लगता है और इसी की चपेट में आकर लोगों को बड़ी परेशानियों का सामना करना पड़ता है । मिलावटखोरों के जाल को तोड़ने के लिए प्रशासन समय रहते कोई कठोर कार्रवाई नहीं कर पाता है इसी कारण इनके हौंसले इतने बुलंद रहते हैं और अकसर हादसे होने के बाद ही प्रशासन की नींद टूटती है।
सं सोनिया
वार्ता
More News
मोदी सरकार के कार्यकाल में भ्रष्टाचार पर लगा अंकुश : पाठक

मोदी सरकार के कार्यकाल में भ्रष्टाचार पर लगा अंकुश : पाठक

23 Apr 2024 | 11:03 PM

बहराइच 23 अप्रैल (वार्ता) उत्तर प्रदेश के उपमुख्यमंत्री ब्रजेश पाठक मंगलवार को कहा कि केंद्र की सत्ता में मोदी सरकार के आने के बाद भ्रष्टाचार में पूरी तरह नियंत्रण पा लिया गया है। अब भ्रष्टाचारी जेल में है और भ्रष्टाचार पूरी तरह बंद हो गया है।

see more..
समान नागरिकता कानून के लिए भाजपा को चाहिये 400 पार: केशव

समान नागरिकता कानून के लिए भाजपा को चाहिये 400 पार: केशव

23 Apr 2024 | 10:59 PM

फर्रुखाबाद 23 अप्रैल, (वार्ता) उत्तर प्रदेश के उपमुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य ने कहा कि देश में समान नागरिकता कानून लाने के लिये भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) को 400 पार चाहिए।

see more..
कांग्रेस रूपी लंका को मोदी जलाएंगे: स्मृति

कांग्रेस रूपी लंका को मोदी जलाएंगे: स्मृति

23 Apr 2024 | 10:50 PM

अमेठी 23 अप्रैल (वार्ता) केंद्रीय मंत्री एवं भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) प्रत्याशी स्मृति ईरानी ने कांग्रेस को रावण की लंका की संज्ञा देते हुये कहा कि इस लंका को राम भक्त नरेन्द्र मोदी जलाने को तैयार हैं।

see more..
योगी ने रोड शो कर भाजपा प्रत्याशी के लिये मांगा जनसमर्थन

योगी ने रोड शो कर भाजपा प्रत्याशी के लिये मांगा जनसमर्थन

23 Apr 2024 | 10:32 PM

मेरठ, 23 अप्रैल (वार्ता) मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने मंगलवार को मेरठ में रोड शो कर भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) प्रत्याशी और रामानंद सागर की रामायण के भगवान राम का किरदार निभाने वाले अरुण गोविल के लिये जनसमर्थन की अपील की।

see more..
भाजपा संविधान बदलने पर आमादा : शिवपाल

भाजपा संविधान बदलने पर आमादा : शिवपाल

23 Apr 2024 | 10:26 PM

इटावा, 23 अप्रैल (वार्ता) समाजवादी पार्टी (सपा) के राष्ट्रीय महासचिव शिवपाल सिंह ने कहा कि देश गंभीर संकटों से घिरा हुआ है लेकिन भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) संविधान बदलने की फिराक में है।

see more..
image