Thursday, Mar 28 2024 | Time 16:57 Hrs(IST)
image
राज्य » उत्तर प्रदेश


सरदार पटेल के सपने साकार कर रहे हैं मोदी : स्वतंत्र देव

वाराणसी, 31 अक्टूबर (वार्ता) भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के प्रदेश अध्यक्ष स्वतंत्र देव सिंह ने गुरुवार को यहां कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी भारत के प्रथम पूर्व प्रधानमंत्री सरदार बल्लभ भाई पटेल के आदर्शों पर चलते हुए उनके सपनों को साकार कर रहे हैं।
तेलिया बाग स्थित सरदार पटेल धर्मशाला में पूर्व प्रधानमंत्री की जयंती समारोह के मुख्य अतिथित श्री सिंह ने कहा कि प्रधानमंत्री मोदी सरदार पटेल के बताये रास्ते पर चलकर देश की एकता एवं अखंडता के लिए रात-दिन काम कर रहे हैं। जम्मू कश्मीर से धारा 370 हटाकर देशभर में एक कानून लागू किया गया है। सरदार पटेल के विचारों को अपना आदर्श मानने वाले प्रधानमंत्री मोदी के प्रयासों से ही यह संभव हुआ है। उन्होंने कहा, “अब भारत में कश्मीर से लेकर कन्याकुमारी तक एक संविधान लागू है।”
श्री सिंह ने कहा कि यदि सरदार पटेल को भारत का प्रथम प्रधानमंत्री बनाया गया होता तो जम्मू-कश्मीर की समस्या बहुत पहले खत्म हो गयी होती और आज देश की तस्वीर कुछ अलग होती। भारत अब तक पूरी तरह से विकसित राष्ट्र की श्रेणी में पहुंच जाता।
सरदार पटेल के विचारों को प्रसांगिक बताते हुए उन्होंने कि उनके जैसे तमाम महापुरुषों के सपने सारकार करने की दिशा में भाजपा लगातार काम कर रही है तथा उन्हें विश्वास है कि निश्चित तौर पर सफलता मिलेगी।
इससे पहले श्री सिंह मलदहिया स्थित सरदार पटेल की प्रतिमा पर माल्यार्पण किया और भाजपा कार्यकर्ताओं द्वारा आयोजित ‘रन फॉर यूनिटी’ दौड़ कार्य्रक्रम में भाग लेकर पार्टी कार्यकर्ताओं की हौसला आफजायी की। इस अवसर पर पार्टी के अनेक नेता एवं बड़ी संख्या में कार्यकर्ता मौजूद थे।
बीरेंद्र त्यागी
वार्ता
image