Wednesday, Apr 24 2024 | Time 15:56 Hrs(IST)
image
राज्य » उत्तर प्रदेश


नेपाल में सांप्रदायिक हिंसा के मद्देनजर बलरामपुर सीमा पर बढ़ाई चौकसी

बलरामपुर ,01 नवम्बर (वार्ता) उत्तर प्रदेश में भारत नेपाल सीमा से सटे बलरामपुर जिले के सीमावर्ती पांच थाना क्षेत्रों में नेपाल के कृष्णानगर में हुई सांप्रदायिक हिंसा के मद्देनजर सशस्त्र सीमा बल (एसएसबी) एवं नागरिक पुलिस ने चौकसी बढ़ा दी है।
पुलिस अधीक्षक देव रंजन वर्मा ने आज यहां बताया कि नेपाल के कृष्णानगर जिले में बुधवार को महालक्ष्मी प्रतिमा विसर्जन यात्रा के दौरान दो समुदायों के बीच हुई हिंसा के बाद एहतियातन जिले के गैसडी ,पचपेड़वा, हरैया , तुलसीपुर और जरवा थाना क्षेत्रों के अलावा सीमा की निगरानी चौकियों पर एसएसबी एवं पुलिस के जवानों ने चौकसी बढ़ा दी है ।
उन्होंने बताया कि जवान रेल मार्ग ,सड़क मार्ग,गैर परंपरागत रास्ते पगडंडियों,दुर्लभ मार्गो और अन्य सार्वजनिक स्थानों पर आने जानें वालों की सघन तलाशी ली जा रही है। इसके अतिरिक्त निगरानी चौकियों और चौराहों पर सक्रिय सीसीटीवी कैमरो से सभी प्रकार के राहगीरों पर कड़ी निगाहबानी की जा रही है । उन्होंने बताया कि जिले में पुलिस ने एडवाइजरी जारी कर नेपाल की ओर से आने जाने से लोगों को नेपाल में स्थिति सामान्य होने पर आवागमन करने को कहा गया है ।
श्री वार्मा ने बताया कि इसके अतिरिक्त गोण्डा-बढ़नी बार्डर रेल प्रखंड पर संचालित रेलगाड़ियों में आरपीएफ , जीआरपी के साथ ट्रेन की सघन चेकिंग में जुटे है । दोनों देशों के मध्य आवागमन प्रभावित होने से सीमा पर माल लदी गाड़ियों की लम्बी कतारें लगी है ।
सं त्यागी
वार्ता
More News
मोदी सरकार के कार्यकाल में भ्रष्टाचार पर लगा अंकुश : पाठक

मोदी सरकार के कार्यकाल में भ्रष्टाचार पर लगा अंकुश : पाठक

23 Apr 2024 | 11:03 PM

बहराइच 23 अप्रैल (वार्ता) उत्तर प्रदेश के उपमुख्यमंत्री ब्रजेश पाठक मंगलवार को कहा कि केंद्र की सत्ता में मोदी सरकार के आने के बाद भ्रष्टाचार में पूरी तरह नियंत्रण पा लिया गया है। अब भ्रष्टाचारी जेल में है और भ्रष्टाचार पूरी तरह बंद हो गया है।

see more..
समान नागरिकता कानून के लिए भाजपा को चाहिये 400 पार: केशव

समान नागरिकता कानून के लिए भाजपा को चाहिये 400 पार: केशव

23 Apr 2024 | 10:59 PM

फर्रुखाबाद 23 अप्रैल, (वार्ता) उत्तर प्रदेश के उपमुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य ने कहा कि देश में समान नागरिकता कानून लाने के लिये भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) को 400 पार चाहिए।

see more..
कांग्रेस रूपी लंका को मोदी जलाएंगे: स्मृति

कांग्रेस रूपी लंका को मोदी जलाएंगे: स्मृति

23 Apr 2024 | 10:50 PM

अमेठी 23 अप्रैल (वार्ता) केंद्रीय मंत्री एवं भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) प्रत्याशी स्मृति ईरानी ने कांग्रेस को रावण की लंका की संज्ञा देते हुये कहा कि इस लंका को राम भक्त नरेन्द्र मोदी जलाने को तैयार हैं।

see more..
image