Friday, Apr 19 2024 | Time 18:22 Hrs(IST)
image
राज्य » उत्तर प्रदेश


राजनीति श्रीकांत अखिलेश दो अंतिम लखनऊ

श्री शर्मा ने कहा कि 10 जुलाई 2019 को मामले की शिकायत मिलने पर पावर कॉरपोरेशन ने 12 जुलाई को जांच समिति गठित की जिसने अपनी रिपोर्ट 29 अगस्त को दी। उसके आधार पर योगी सरकार ने कड़ी कार्यवाही की है।
ऊर्जा मंत्री ने कहा “ श्री अखिलेश यादव पारदर्शी तरीके से काम कर रही मौजूदा योगी आदित्यनाथ सरकार पर भ्रष्टाचार का आरोप लगा रहे हैं लेकिन उन्हें इन सवालों का जवाब देना होगा कि आखिर उनकी सरकार ने इस घोटाले की जमीन क्यों तैयार की। क्या यह पूरा मामला अखिलेश के इशारे पर चल रहा था।”
उन्होने बताया कि सरकार ने इस मामले की सीबीआई जांच का पत्र आज भेज दिया है और इस मामले की तह में जाकर जो भी दोषी होगा उसे कतई बख्शा नहीं जाएगा। उन्होंने कहा कि डीएचएफएल में अभी जो भी धन बचा है सरकार उसके रिकवरी सुनिश्चित करेगी।
कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा को भी निशाने पर लेते हुए उन्होने कहा “ जिनके घर शीशे के होते हैं वह दूसरों के घर पर पत्थर नहीं फेंकते। प्रियंका को भी यह बताना होगा कि बीकानेर और हरियाणा में उनके पति रॉबर्ट वाड्रा ने किसानों की जमीन क्यों हड़पी। ”
गौरतलब है कि उत्तर प्रदेश पावर कॉरपोरेशन लिमिटेड के कर्मचारियों की भविष्य निधि को संबंधित ट्रस्ट के अधिकृत प्रतिनिधियों द्वारा नियमित रूप से निवेश किए जाने के मामले में शनिवार को ट्रस्ट के तत्कालीन सचिव पीके गुप्ता और तत्कालीन निदेशक (वित्त) एवं सह ट्रस्टी सुधांशु द्विवेदी के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर दोनों को गिरफ्तार कर लिया गया है। सरकार ने मामले की सीबीआई से जांच कराने की सिफारिश की है। सीबीआई द्वारा मामला हाथ में न लिए जाने तक प्रकरण की जांच आर्थिक अपराध अनुसंधान शाखा से कराई जाएगी।
प्रदीप
वार्ता
image