Thursday, Apr 25 2024 | Time 15:22 Hrs(IST)
image
राज्य » उत्तर प्रदेश


प्रदेश स्तरीय जूनियर बालक हॉकी प्रतियोगिता का झांसी में शुभारंभ

झांसी 04 नवंबर (वार्ता) उत्तर प्रदेश के झांसी स्थित मेजर ध्यानचंद एस्ट्रोटर्फ स्टेडियम में सोमवार से अंतर मंडलीय जूनियर बालक हॉकी प्रतियोगिता का सोमवार को शुभारंभ हुआ। छह दिनों तक चलने वाली इस प्रतियोगिता में 18 मंडलों की टीमें आपस में खिताब के लिए भिडेंगी।
स्टेडियम में प्रतियोगिता का उद्घाटन सदर विधायक पं रवि शर्मा ने किया और खिलाडियों से परिचय प्राप्त कर उनका उत्साहवर्धन किया। क्षेत्रीय क्रीडा अधिकारी सुरेश बोनकर ने बताया कि प्रतियोगिता में 18 मंडलों की टीमें भाग लेंगी। इसके अलावा चार आवासीय छात्रावास की टीमें भी शामिल हैं।
प्रतियोगिता में कुल 24 टीमें हिस्सा लेंगी। इन टीमों को आठ पूलों में बांटा गया है हर पूल में तीन तीन टीमें खेलेंगी जो कि लीग मैच होगा। हर पूल की जो श्रेष्ठ टीम होगी वह सेमीफाइनल के लिए जायेंगी। उन्होंने बताया कि खेल निदेशालय उत्तर प्रदेश और प्रदेश के हॉकी विभाग के संयुक्त तत्वाधान में यह प्रतियागिता आयोजित की गयी है। प्रतियोगिता को लेकर विभिन्न मंडलों से आये हॉकी खिलाडियों के बीच गजब का उत्साह देखने को मिला । सभी खिलाड़ी प्रतियोगिता में अपना शत प्रतिशत देकर अपनी टीम को जीत दिलाने का दावा करते नजर आये लेकिन सभी टीमों में से जो टीम लगातार अच्छा प्रदर्शन कर पायेगी वहीं नौ नवंबर को खिताब की दावेदार बनेगी।
सोनिया
वार्ता
More News
image